उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: घटिया निर्माण करने से ठेकेदार पर भड़के ग्रामीण, बंद कराया काम

स्थानीय लोगों का कहना है कि नाली बनवाने के लिए ठेकेदार मिट्टी से ईंट निकाल कर ला रहा है, जो एकदम खराब हो चुका है. कोई भी गाड़ी चलने पर यह चूर-चूर हो जा रहा है. हम लोगों ने विरोध करके काम को रुकवा दिए हैं. घटिया निर्माण करने से ठेकेदार पर भड़के लोग

By

Published : Mar 18, 2019, 11:37 AM IST

घटिया निर्माण करने से ठेकेदार पर भड़के ग्रामीण

जौनपुर :कोतवाली थाना क्षेत्र के हमाम दरवाजा क्षेत्र में इंटर लॉकिंग एवं नाली बनवाने का काम चल रहा था. ग्रामीणों ने ठेकेदार पर घटिया ईंट से सड़क निर्माण करने का आरोप लगाते हुए काम को बंद करवा दिया. यही नही, स्थानीय लोगों ने नगर के विधायक व सूबे के नगर विकास राज्यमंत्री से भी इसकी शिकायत की, जिसके बाद मंत्री ने जांच कराने का आश्वासन दिया.

कोतवाली थाना क्षेत्र के हमाम दरवाजा में नाला निर्माण एवं इंटर लॉकिंग का कार्य चल रहा था, जिसमें ठेकेदार दोयम दर्जे का ईंट प्रयोग कर रहा था. स्थानीय लोगों ने कार्य को रुकवाने के बाद सदर के विधायक एवं सूबे में राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव से शिकायत की, जिसके बाद मंत्री ने लोगों को जांच कराने का आश्वासन दिया.

घटिया निर्माण करने से ठेकेदार पर भड़के ग्रामीण

स्थानीय लोगों ने ठेकेदार पर लगाया आरोप

स्थानीय लोगों का कहना है कि नाली बनवाने के लिए ठेकेदार मिट्टी से ईंट निकाल कर ला रहा है, जो एकदम खराब हो चुका है. कोई भी गाड़ी चलने पर यह चूर-चूर हो जा रहा है. हम लोगों ने विरोध करके काम को रुकवा दिए हैं.

सीमेंट से नहीं, सफेद बालू से नाली बनवा रहा है ठेकेदार

उमेश सोनी ने बताया कि यहां पर ठेकेदार नाली बनवाने के लिए पुराने ईंटो का प्रयोग कर रहा है. इसमें सफेद बालू का प्रयोग किया जा रहा है. सीमेंट का पता ही नहीं है. नाली बनवाने के लिए सही से कार्य नहीं किया जा रहा है. बस समय को बर्बाद किया जा रहा है.

पुराने ईंटों का प्रयोग कर रहा है ठेकेदार

बृजेश कुमार मौर्य ने कहा कि यहां का ठेकेदार किसी और जगह से ईंट निकलवा कर यहां पर इस्तेमाल कर रहा है. ईंट दोयम दर्जे की है,. जिसका हम लोग विरोध कर काम बंद करवा दिए हैं. इसकी शिकायत मंत्री से कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details