उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 23, 2019, 9:12 PM IST

ETV Bharat / state

जौनपुर: विकास भवन में निरीक्षण के दौरान मिली खामियां, सचिव ने डीपीआरओ को लगाई फटकार

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में नोडल अधिकारी के. रविन्द्र नायक दौरे के दूसरे दिन विकास भवन का निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी को कई कमियां देखने को मिलीं जिसपर वह बिफर पड़े.

फाइल चेक करते नोडल अधिकारी के. रविंद्र नायक.

जौनपुर: ग्राम्य विकास विभाग के सचिव एवं जिले के नोडल अधिकारी के. रविंद्र नायक दो दिवसीय दौरे पर जनपद पहुंचे. यहां पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज, होमगार्ड विभाग, विकास भवन और थाने का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी को कई कमियां देखने को मिली जिसपर वह बिफर पड़े.

विकास भवन में निरीक्षण के दौरान मिली खामियां.

नोडल अधिकारी ने किया विकास भवन का निरीक्षण
नोडल अधिकारी के. रविन्द्र नायक दौरे के दूसरे दिन विकास भवन का निरीक्षण करने पहुंचे. वह प्रथम तल पर गदंगी देखकर भड़क गए. उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि स्वच्छता के संदेश के नीचे गंदगी पर ध्यान रखो. उसके बाद जिला पंचायत विभाग के ऑफिस में पहुंचे तो बाबू के फाइल चेक किए तो कोई लेखाजोखा न होने पर डीपीआरओ पर बरस पड़े.

लावारिस गाड़ी को नीलाम करने का दिए निर्देश
नोडल अधिकारी ने डीपीआरओ से कहा कि सात दिन के अंदर अगर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो, आपके ऊपर कर्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा. उसके बाद लाइन बाजार थाना में निरीक्षण करने पहुंचे. यहां पर आवास के मेंटेनेंस और भारी मात्रा में वाहन देखकर लावारिस गाड़ी को आरटीओ से मिलकर नीलाम करने का निर्देश दिया.

शासन ने नोडल ऑफिसर बनाकर भेजा है, जिसमें जिले में सुधार और सुझाव देने का कार्य किया गया. इसके तहत बुधवार को विकास भवन, लाइन बाजार थाना और एक गांव का दौरा किया गया. विकास भवन में निरीक्षण के दौरान स्वच्छता एवं फाइलों के मेंटेनेंस में खामियां देखने को मिलीं. इसको सही करने के लिए सात दिन का समय दिया गया है. अगर काम सही से नहीं हुआ तो डीएम साहब आगे की कार्रवाई करेंगे.
-के. रविन्द्र नायक, ग्राम्य विकास विभाग, सचिव एवं आयुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details