उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 27, 2019, 7:38 PM IST

ETV Bharat / state

जौनपुर: कभी भी बड़े हादसे को अंजाम दे सकती हैं ये 3 दुकानें, प्रशासन मौन

पिछले सप्ताह आजमगढ़ में एक पटाखे की दुकान में घटना हुई थी, जिसके कारण कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था. इसके बाद भी जौनपुर में पटाखों की दुकानों को चेक नहीं किया गया. जिले में तीन लाइसेंसी पटाखे की दुकानें चल रही हैं पर इन दुकानों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम तक नहीं हैं.

खतरनाक पटाखों से सजी दुकान

जौनपुर: भदोही और आजमगढ़ में पटाखे की दुकान में हुए हादसों के बाद भी जौनपुर का जिला प्रशासन नींद से नहीं जागा है. शहर में पटाखे की 3 बड़ी दुकानों को लाइसेंस तो मिला हुआ है पर इन दुकानों के पास सुरक्षा के कोई पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं. ये दुकानें नियमों को ताक पर रखकर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में खुली हैं. अगर कोई घटना घटती है तो निश्चित रूप से बड़ी जनहानि भी हो सकती है. वहीं प्रशासन भी हाथ पर हाथ रख कर बैठा हुआ है.

सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र मिश्रा बोले - होगी कार्रवाई

दरअसल पिछले सप्ताह आजमगढ़ में एक पटाखे की दुकान में हादसा हो चुका है. हादसे में कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था. इन घटनाओं के बाद भी जौनपुर में पटाखों की दुकानों को चेक नहीं किया गया. जिले में पटाखे कीतीनदुकानें चल रही हैं, जिनको लाइसेंस दिया गया है. इन दुकानों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम तक नहीं हैं जबकि पटाखे की दुकानों के लिए पानी, बालू और आग बुझाने के उपकरण मौजूद होने चाहिए.

इस बारे में जौनपुर जिले के सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र मिश्रा ने बताया कि जिले में चल रही पटाखों की दुकान की जांच कराई जाएगी. अगर उनके पास पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम नहीं पाए गए तो उनके लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details