उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: निर्माणाधीन फोरलेन पर अंडरपास बनाने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जौनपुर जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के नेवादा गांव के ग्रामीणों ने फोरलेन हाईवे पर स्माल अंडरपास बनाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि फोरलेन हाईवे बन जाने के कारण रास्ता बंद हो गया है.

By

Published : Feb 3, 2020, 8:34 AM IST

Updated : Feb 3, 2020, 8:45 AM IST

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जौनपुरः लखनऊ-वाराणसी फोरलेन पर स्माल अंडरपास बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को प्रदर्शन किया. लाइन बाजार थाना क्षेत्र स्थित नेवादा गांव के ग्रामीणों का कहना है कि फोरलेन बनने से गांव से आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है. हमारी मांग है कि केंद्र सरकार से कोई अधिकारी यहां आए और जांच करके स्माल अंडरपास बनाने का काम करें. प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, बच्चे और पुरुष शामिल रहे.

जानकारी देते ग्रामीण.

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि हाईवे बन जाने के कारण फोरलेन पर 120-130 के स्पीड में गाड़ियां चलेंगी. हम लोगों को इसी रोड से होकर गांव में जाना-आना पड़ेगा. इससे एक्सीडेंट होने का खतरा रहेगा. हमारी मांग है कि लखनऊ-वाराणसी फोर लेन मार्ग पर स्माल अंडरपास बनवाया जाए, जिससे लोग नीचे से गुजर सकें.

प्रदर्शन कर रहे आनन्द सिंह ने बताया की हम लोगों की खेती इधर ही पड़ता है. फोरलेन बन जाने के कारण रास्ता बंद हो गया है. हम लोग किधर से आएंगे और किधर से जाएंगे कुछ समझ में नहीं आ रहा है. हम लोगों की खेती नहीं हो पाएगी. इसके पीछे कई गांव के लोगों का आने-जाने का मार्ग है. हम लोगों की मांग है एक स्माल अंडरपास बनाया जाए, जिससे खेतों में ट्रैक्टर जा सकें.

वहीं ग्राम प्रधान अशोक का कहना है कि हमारे गांव से 20 से 22 गांव जुड़े हुए हैं, जिनमें परियांवा, राम सागर, अमहदा, सलखापुर, गोपीपुर एवं कुडवा और भी कई गांव हैं. गांव वालों के आने जाने के लिए यह ही एक मार्ग है. हाईवे बन जाने पर 130-140 की स्पीड से गाड़ियां चलेंगी. हमारे गांव के बच्चे और महिलाएं इसी रास्ते से अपने खेतों में जाएंगी. इससे एक्सीडेंट होने का खतरा बढ़ जाएगा. हाईवे पर ही स्कूल भी है और बच्चे यहां रोज आएंगे, इसलिए हमारी मांग है कि ट्रैक्टर जाने के लिए स्माल अंडर पास बनावाय जाए.

Last Updated : Feb 3, 2020, 8:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details