उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 27, 2020, 5:28 PM IST

ETV Bharat / state

जौनपुर में 6 लाख से अधिक किसानों के खाते में भेजे गए पैसे

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर विकास खण्ड करंन्जाकला के आईटीआई सिद्दीकपुर में प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने किसानों को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा. उपेंद्र तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 65 साल की व्यवस्था को बदल कर रख दिया है.

प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी.
प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी.

जौनपुरः पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती संपूर्ण जनपद में सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई. इस मौके पर विकास खण्ड करंन्जाकला के आईटीआई सिद्दीकपुर में प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने किसानों को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा. उपेंद्र तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 65 साल की व्यवस्था को बदल कर रख दिया है. विपक्षी दल किसानों को गुमराह कर वह राजनीति करना चाह रहे हैं.

सरकार किसानों के लिए चला रही कई योजनाएं
पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर माननीय प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों से संवाद किया औरकिसान सम्मान निधि के तहत रुपये 2000 की किश्त हस्तांतरित की गई. जनपद जौनपुर के 6 लाख 78 हजार 432 किसानों को 2000 रुपये की किश्त ऑनलाइन खातों में भेजी गई. प्रभारी मंत्री ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की सरकार लगातार किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है. सरकार द्वारा किसाानों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं.

नए कृषि कानून को लेकर भ्रमित न हों किसान
मंत्री ने कहा कि नए कृषि कानून से किसानों को अत्यंत लाभ होगा. वो अपनी फसल अपने मन मुताबिक मुनासिब दाम पर किसी को भी बेच सकते हैं. प्रभारी मंत्री ने कहा कि कृषि कानून को लेकर किसानों को भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है. प्रभारी मंत्री ने तहसील केराकत खर्गसेनपुर निवासी तहसीलदार सिंह तथा तहसील मछलीशहर के कुंवरपुर निवासी मेवालाल यादव को मा.मुख्यमंत्री कृषक उपहार योजना के अंतर्गत ट्रैक्टर प्रदान किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details