उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में नाबालिगों से उठवाए जूठे बर्तन

यूपी के जौनपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 40 जोड़ों का विवाह कराया गया. इस कार्यक्रम में बाल अधिकार को ताक पर रख दिया गया और खुलेआम नाबालिगों से जूठे बर्तन उठवाए गए. वहीं शहरी मंत्री ने नाबालिगों को बाराती बताया.

By

Published : Dec 12, 2019, 9:09 PM IST

Updated : Dec 12, 2019, 9:18 PM IST

etv bharat
शहरी विकास मंत्री गिरीश यादव

जौनपुर : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का कार्यक्रम गुरुवार को पहली बार डीएम आवास पर हुआ. इस कार्यक्रम में 40 जोड़ों की शादी कराई गई. इस कार्यक्रम में बाल अधिकार को ताक पर रख दिया गया.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नाबालिगों से उठवाए जूठे बर्तन

कार्यक्रम में भोजन की व्यवस्था की गई थी. इसमें जूठे बर्तनों को उठाने का काम नाबालिगों से कराया गया. डीएम आवास पर आयोजित कार्यक्रम में जिले के सभी प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर जिले के मंत्री गिरीश यादव मौजूद रहे. किसी ने भी इन नाबालिग बच्चों के काम करने पर आपत्ति नहीं जताई.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जूठी प्लेट उठाने का काम करने वाले नाबालिग ने बताया कि वह इस कार्यक्रम में वेटर का काम कर रहा है. उसकी उम्र 15 साल है.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में योगी सरकार के शहरी विकास मंत्री गिरीश यादव मौजूद थे. उन्होंने नाबालिगों के काम करने पर कहा कि यहां कोई नाबालिग मजदूर नहीं बल्कि सभी बाराती है. यहां कोई श्रम विभाग के मानक भी नहीं हैं.

मिलाकर बच्चों को पिलाया जा रहा दूध

Last Updated : Dec 12, 2019, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details