उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: अल्पसंख्यक वर्ग के 120 गरीब परिवारों को मिलेगा 'आसरा'

By

Published : Sep 21, 2019, 2:43 PM IST

यूपी के जौनपुर में आसरा योजना के तहत अल्पसंख्यकों के लिए आवास बनाए जा रहे हैं. ये योजना सपा के शासन काल में शुरु हुई थी, जिसको भाजपा के शासन काल में पूरा किया जा रहा है.

जौनपुर में आसरा योजना

जौनपुर: शहरी अल्पसंख्यक वर्ग के गरीब लोगों के लिए सपा शासन काल में आसरा योजना को चलाया गया था. इसको प्रदेश की भाजपा सरकार ने पूरा कराया है. जौनपुर में भी इस योजना के तहत 144 आवास स्वीकृत हुए, जिसके लिए 691 लाख रुपये का बजट पास हुआ था. इसमें मडियाहूं के पास 120 आवास बन कर तैयार हो रहे हैं. जगह की कमी होने के कारण 24 आवास नहीं बन सके.

अल्पसंख्यक परिवारों को मिलेगा आसरा.

अल्पसंख्यकों को मिलेगा 'आसरा'
कुछ योजनाएं शासन बदलने के बाद पैसे के अभाव में रुक जाती हैं लेकिन आसरा योजना के साथ ऐसा नहीं हुआ. जौनपुर जनपद में मड़ियाहूं के कादीपुर में आसरा योजना के अंतर्गत 144 ऐसे आवास बनाए गए हैं, जिनको अल्पसंख्यक वर्ग के शहरी गरीबों को आवंटित किया जाएगा. इस योजना की शुरुआत सपा शासनकाल में की गई थी. शहरी गरीब अल्पसंख्यक वर्ग को इसके लिए चुना गया. 691 लाख रुपये की इस योजना के तहत जनपद में 144 आवास बनाए जा रहे हैं. इनमें से 120 आवास बनकर तैयार हैं, जबकि 24 आवासों का पैसा लौटाया जा चुका है. जिला नगरीय अभिकरण डूडा की मदद से आवास का आवंटन अल्पसंख्यक वर्ग के शहरी गरीब लोगों को किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-सावधान: बिजली का बिल नहीं चुकाया तो नहीं मिलेगा इन योजनाओं का लाभ

इन आवासों को अब जिला प्रशासन गरीब अल्पसंख्यक लोगों को आवंटन करने की तैयारी कर रहा है. अब तक अल्पसंख्यक वर्ग के गरीब लोगों के लिए किसी भी तरीके की आवास योजना नहीं थी, लेकिन आसरा योजना में जिले के ऐसे गरीब परिवारों को बड़ा आसरा देने का काम किया जा रहा है.

योजना का काम पूरा होने वाला है. 30 सितंबर तक यह आवास पूर्ण करके डूडा को सौंप दिए जाएंगे.
-विनोद कुमार सिंह, प्रबंधक निर्माण एजेंसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details