उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: कल से होंगे मल्हनी विधानसभा उपचुनाव के नामांकन, प्रक्रिया हुई पूरी

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव की घोषणा के बाद इसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं. इसके तहत कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिंग का काम पूरा हो गया है. नामांकन की प्रक्रिया 9 से 16 अक्टूबर तक की जानी है.

By

Published : Oct 8, 2020, 3:35 PM IST

उपचुनाव के नामांकन की तैयारी पूरी.
उपचुनाव के नामांकन की तैयारी पूरी.

जौनपुर:निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव की घोषणा के बाद जिले में इसकी तैयारियां जोरों से चल रही हैं. जिसके तहत जनपद जौनपुर के मल्हनी विधानसभा में उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू की जा रही है. इसके तहत कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिंग का काम पूरा हो गया है. सदर एसडीएम के कार्यालय में नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. प्रोटोकाल के तहत एक प्रत्याशी के साथ दो लोगों को प्रवेश दिया जाएगा.

उपचुनाव की तैयारियां शुरू
निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव की घोषणा के बाद नामांकन की प्रक्रिया 9 से 16 अक्टूबर तक की जानी है. जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बता दें कि सदर एसडीएम कोर्ट में नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इसके लिए बैरिकेडिंग का कार्य शुरू हो गया है. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत नामांकन प्रक्रिया पूरी की जानी है. एडीएम राम प्रकाश ने बताया कि उपचुनाव के लिए सदर एसडीएम को रिटर्निंग अफसर बनाया गया है.

एडीएम राम प्रकाश ने बताया कि मल्हनी विधानसभा का निर्वाचन 3 नवम्बर को किया जाना है. इसके तहत नामांकन की तैयारी 9-16 अक्टूबर तक चलेगी. एसडीएम सदर के कोर्ट में नामांकन होगा. उसकी पूरी व्यवस्था जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है. इसके लिए बैरिकेडिंग लगा दी गई है. पुलिस भी तैनात कर दी गई है. चुनाव की घोषणा के बाद तल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है, जिसके तहत एसडीएम सदर के कोर्ट में नामांकन की प्रक्रिया की जाएगी. सुरक्षा की दृष्टि से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके लिए मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के राजपत्रित अधिकारी सुरक्षा में रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details