उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीएम का निर्देश, सीवर लाइन कार्य के बाद तुरंत हो सड़कों की मरम्मत

By

Published : Jan 21, 2021, 7:42 PM IST

जौनपुर में अमृत योजना के तहत शहर में सीवर लाइन का निर्माण किया जा रहा है. सड़क पर खुदाई के चलते आवागमन बाधित हो रहा है. लोगों की समस्या को देखते हुए डीएम ने निर्देश दिए कि पाइप लाइन बिछाने के बाद सड़क को तुरंत बना दिया जाए अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी.

roads be repaired immediately
सीवर लाइन कार्य

जौनपुर: अमृत योजना के तहत शहर में बिछ रही सीवर लाइन के कारण बाधित आवागमन को डीएम ने गंभीरता से लिया है. जिलाधिकारी जौनपुर मनीष वर्मा ने निर्देश दिए कि पाइप लाइन बिछाने के बाद सड़क को तुरंत बना दिया जाए अन्यथा इस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

जौनपुर में अमृत योजना के अंतर्गत सीवर लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है. इस योजना के तहत शहर में कुल 365 किलोमीटर लंबी सीवर लाइन बिछाई जानी है. शहर के दक्षिणी छोर में 165 किलोमीटर तो वहीं उत्तरी छोर में 200 किलोमीटर से सीवर लाइन का कार्य करना है. जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने इन विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की. जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि एक साथ कई जगहों की सड़क और गलियों को न खोदा जाए. जिस जगह पर सीवर लाइन बिछाने का कार्य हो गया है वहां की सड़क तुरंत बना दी जाए अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिए कि सीवर लाइन कार्य की प्रतिदिन की कार्य योजना तैयार कर उपलब्ध कराई जाए. डीएम ने मुख्य राजस्व अधिकारी तथा अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश भी दिया है. उन्होंने कहा है कि अमृत योजना के तहत जो कार्य कराए जा रहे हैं उन सड़कों की मरम्मत की जा रही है या नहीं इसके लिए प्रतिदिन रिपोर्ट तैयार करें. सड़क की खुदाई से पहले पीडब्ल्यूडी बीएसएनएल विद्युत विभाग और नगर पालिका को अवश्य अवगत कराना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details