उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शांति समिति की बैठक के बाद बोलीं SDM, बिना अनुमति नहीं बजेंगे लाउडस्पीकर

By

Published : Apr 25, 2022, 12:54 PM IST

जिले के मड़ियाहूं कोतवाली परिसर में आगामी ईद को लेकर शांति समिति की बैठक उपजिलाधिकारी अर्चना ओझा व क्षेत्राधिकारी संत प्रसाद उपाध्याय के नेतृत्व में की गई. जिसमें नगर के संभ्रांत धर्मगुरु मौजूद थे.

बिना अनुमति नहीं बजेंगे लाउडस्पीकर
बिना अनुमति नहीं बजेंगे लाउडस्पीकर

जौनपुर:जिले के मड़ियाहूं कोतवाली परिसर में आगामी ईद को लेकर शांति समिति की बैठक उपजिलाधिकारी अर्चना ओझा व क्षेत्राधिकारी संत प्रसाद उपाध्याय के नेतृत्व में की गई. जिसमें नगर के संभ्रांत धर्मगुरु मौजूद थे. उपजिलाधिकारी अर्चना ओझा ने सरकार की ओर से जारी किए गए गाइडलाइन को पढ़ते हुए सभी संभ्रांत नागरिकों को बताया व उनसे आग्रह किया कि इसका सख्ती से अनुपालन किया जाए. जिसमें धार्मिक स्थलों पर बिना अनुमित के लगाए गए लाउडस्पीकरों को तत्काल उतारने से लेकर परमिशन वाले लाउडस्पीकर को धीमी आवाज में धार्मिक स्थल परिसर में बजाने की बात कही गई. ताकि किसी अन्य को इससे दिक्कतें पेश न आए.

शांति समिति की बैठक में दी गई ये जानकारियां: साथ बताया गया कि यह व्यवस्था पूरे प्रदेश में लागू है. इसका पालन सभी को करना है. क्षेत्राधिकारी संत प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि नगर में आगामी ईद के पर्व को लेकर कोई भी डीजे या गाजा बाजा का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. सिर्फ नमाज के दौरान भीड़ को एकत्रित करने के लिए छोटे माइक्रो व लाउडस्पीकर से नियंत्रण करने की छूट रहेगी.

बिना अनुमति नहीं बजेंगे लाउडस्पीकर

इसे भी पढ़ें - फिरोजाबाद में दिखा योगी सरकार की सख्ती का असर, एक माह में 373 फरार अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

क्षेत्राधिकारी व एसडीएम ने मौके पर मौजूद धर्मगुरुओं से आग्रह किया कि नगर में किसी भी मंदिर व मस्जिदों में बिना परमिशन के लाउडस्पीकर न लगाए जाए. साथ ही जो पहले लगे हैं उन्हें तत्काल उतार लिया जाए. जिससे सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके. इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक किशोर कुमार चौबे, वरिष्ठ उपनिरीक्षक घनश्याम शुक्ला के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details