उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिकनिक पर जा रही स्कूल बस पलटी, दो छात्रों की मौत और 35 घायल

By

Published : Dec 17, 2022, 11:28 AM IST

Updated : Dec 17, 2022, 5:27 PM IST

etv bharat ईटीवी भारत
bus overturned in prayagraj two students died प्रयागराज में सड़क दर्घटना प्रयागराज में सड़क हादसा prayagraj road accident jaunpur school bus accident in prayagraj

11:24 December 17

पिकनिक पर जा रही स्कूल बस पलटी, दो छात्रों की मौत 12 अन्य घायल

जौनपुर से पिकनिक पर प्रयागराज आए थे छात्र

प्रयागराज:संगम नगरी में शनिवार की सुबह स्कूली बच्चों से भरी बस भीषण हादसे की शिकार हो गई (ACCIDENT IN PRYGRAJ). जौनपुर से पिकनिक पर प्रयागराज आ रही बस उल्टे साइड से चल रही बाइक सवार को टक्कर मारने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में दो छात्रों की मौत हो गयी है. जबकि बस पलटने की वजह से उसमें सवार 35 छात्र घायल हो गए हैं. इनमें से गंभीर रूप से घायल 19 छात्रों को इलाज के लिए स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. घायलों छात्रों में 3 की हालत नाजुक है.

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचे डीसीपी गंगा नगर अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि जौनपुर जिले के श्रीमती कांति देवी विद्यालय के छात्र बस से पिकनिक के लिए प्रयागराज के आनंद भवन जा रही थी. जिले में एंट्री करने के बाद छात्रों का पिकनिक टूर हंडिया इलाके पहुंचा थी, तभी भेस्का इलाके में उल्टे साइड से आ रहे बाइक सवार से बस भिड़ गई (prayagraj road accident). जिससे तेज रफ्तर बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस में क्षमता से अधिक 85 लोग सवार थे, जिनमें 35 लोग घायल हो गए.

डीसीपी ने बताया कि घायलों में छात्रों के साथ ही चार शिक्षक और स्टाफ भी शामिल हैं. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल भेजा. जहां दो छात्र अंकित और अनुराग को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है. जबकि 3 छात्रों की हालत गंभीर है. हादसे की जानकारी पर जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एसआरएन हॉस्पिटल पहुंचकर घायलों का हाल चाल जाना. इस दौरान डीएम ने कहा कि अस्पताल प्रशासन से सभी घायलों को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिए गए है.

टूर को प्रयागराज और कुंडा के मनगढ़ आश्रम जाना थाःघायल छात्रों ने बताया कि उनके स्कूल का टूर प्रयागराज के आनंद भवन जाना था. यहां से कुंडा में बने मनगढ़ आश्रम तक जाना था. टूर को पहले आनंद भवन घूमने के साथ तारा मंडल को देखना था.जिसके बाद प्रयागराज से यह टूर वाली बस कुंडा के मनगढ़ आश्रम जाती और वहां बच्चों को घुमाने के बाद टूर वापस जौनपुर लौट जाता.

एसआरएन पहुंचे घायल छात्रों के नामःनीतू सिंह, काजल, खुशबू गुप्ता, अंजली सरोज, नंदनी पाल, युवराज सिंह, सुमन, हर्षित सिंह, संतोष, प्रीति मौर्या, रोहित, अन्नू गौतम, आमिर अली, विकास, खुशी, राधिका मौर्या, अर्जुन गौतम, दीपक यादव है.

ये भी पढ़ें- बस्ती में नीलगाय से टकराकर पलटी कार, तीन की मौत, 4 घायल

Last Updated : Dec 17, 2022, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details