उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हर्ष फायरिंग करने पर जब्त होगा असलहा, नहीं मिलेगा शस्त्र लाइसेंस

कोर्ट के सख्त आदेश के बावजूद हर्ष फायरिंग जैसी घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. पुलिस को भी वीडियो वायरल होने के बाद ऐसी घटना की भनक लगती है. वीडियो को संज्ञान में लेने के बाद पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट जाती है. अब ऐसे मामलों को रोकने के लिए जौनपुर पुलिस ने एक नायाब निर्णय लिया है. पुलिस ने इस बाबत चेतवानी के लहजे में यह निर्णय लिया है.

By

Published : Feb 24, 2021, 10:56 PM IST

जौनपुर पुलिस.
जौनपुर पुलिस.

जौनपुरः कोर्ट के सख्त आदेश के बाद भी हर्ष फायरिंग जैसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. इस तरह के बढ़ते मामलों को देखते हुए जौनपुर पुलिस ने ऐसे लोगों के लाइसेंस जब्त करते हुए भविष्य में उनके परिवार के किसी सदस्य को भी शस्त्र लाइसेंस न देने का फैसला किया है.

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय कुमार.

भाजपा नेता का वायरल हुआ था वीडियो

कुछ दिनों पूर्व भाजपा के वरिष्ठ नेता दिनेश सिंह का वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद एक शिक्षक का हर्ष फायरिंग करते हुए वीडियो वायरल हुआ. एक तरफ जहां असलहे सुरक्षा के लिहाज से दिए जाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इसे स्टेटस सिंबल बना लेते हैं. इस तरह की हर्ष फायरिंग में बड़ी दुर्घटना भी हो जाती है.

नहीं दिया जाएगा शस्त्र लाइसेंस

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने बताया है कि हर्ष फायरिंग को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है. पूर्व में इस तरह के जो भी मामले सामने आए हैं. उसमें असलहे को जब्त कर कार्रवाई की जा रही है. हर्ष फायरिंग का मामला अगर संज्ञान में आया तो उक्त व्यक्ति के परिवार में किसी भी सदस्य को शस्त्र लाइसेंस प्रदान नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details