उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

साइबर सेल ने ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए पीड़ितों के वापस कराए पैसे

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए पीड़ितों के खाते में साइबर सेल ने 2 लाख रुपये वापस कराए हैं. तीन पीड़ितों की तहरीर को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल को मामले में तहकीकात करने का आदेश दिया था.

By

Published : Jan 15, 2021, 8:55 PM IST

जौनपुर साइबर सेल.
जौनपुर साइबर सेल.

जौनपुरः ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए पीड़ितों के खाते में साइबर सेल ने 2 लाख रुपये वापस कराए हैं. तीन पीड़ितों की तहरीर को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल को मामले में तहकीकात करने का आदेश दिया था. साइबर सेल ने तत्काल प्रभाव से मामले पर कार्रवाई शुरू की और पीड़ितों के खाते में 2 लाख रुपये वापस करा दिए.

पुलिस अधीक्षक जौनपुर राजकरण नैय्यर के समक्ष पीड़ितों ने प्रार्थना पत्र दिया था. पीड़ितों ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उनको फोन कर धोखाधड़ी करते हुए एटीएम की डिटेल प्राप्त कर खाते से पैसा निकाल लिया गया. प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल को दी. साइबर सेल ने मामले की गंभीरता से जांच और लाभप्रद कार्रवाई करते हुए प्रथम आवेदक को 99,980 रुपये, द्वितीय आवेदक को 48,100 रुपया और तृतीय आवेदक को 52,000 रुपये की बड़ी रकम को वापस कराया. पैसे वापस पाकर पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक जौनपुर को धन्यवाद दिया.

जौनपुर पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर ने बताया कि किसी भी कंपनी का कस्टमर केयर नम्बर उस कंपनी के आधिकारिक बेवसाइट से ही प्राप्त करें. क्योकि आजकल साइबर ठगों ने अपने नम्बरों को विभिन्न ऑनलाइन कंपनियों के कस्टमर केयर के नाम से गूगल पर अपडेट किया गया है. कोई भी बैंक अधिकारी फोन पर कभी भी आपसे एटीएम, खाते क्रेडिड कार्ड अन्य से संबंधित जानकारी नहीं मांगता. इसलिए कभी भी फोन कॉल पर अपने बैंक से संबंधित जानकारी शेयर न करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details