उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 6, 2021, 8:52 PM IST

ETV Bharat / state

जौनपुर जिला कारागार में बढ़ी चौकसी, 4 स्थानांतरित

जौनपुर जिला कारागार में कैदियों के दो गुटों के बीच हुए विवाद के बाद जेल प्रशासन ने जिला कारागार में चौकसी बढ़ा दी है. वहीं चार कैदियों को दूसरी जेल में भेज दिया गया है.

जौनपुर जिला कारागार में बढ़ी चौकसी.
जौनपुर जिला कारागार में बढ़ी चौकसी.

जौनपुर: जिला कारागार में कैदियों के दो गुटों के बीच हुए विवाद के बाद जेल प्रशासन ने जिला कारागार में चौकसी बढ़ा दी है. वहीं इसी के तहत जेल प्रशासन ने मंगलवार को चार कैदियों को दूसरे जिलों में भेज दिया था. वहीं अन्य कैदियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. जेल में हुए विवाद के बाद जेल प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

सोमवार को जिला जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच विवाद हुआ था. कैदियों की गुटबंदी के कारण जेल में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. साथ ही जेल की आंतरिक कमियों को भी जेल प्रशासन की ओर से दुरुस्त किया जा रहा है. जेलर राजकुमार ने बताया कि विवाद होने के बाद सभी कैदियों की कड़ी निगरानी की जा रही है. कुछ कैदियों को दूसरे जेल में स्थानांतरित किया गया है. जिन कैदियों को दूसरे जेल में भेजा गया है. वह जेल के अन्य कैदियों को शांति भंग करने के लिए उकसाते थे. इन कैदियों का रिकाॅर्ड भी बहुत खराब है.

मौजूदा समय में जिला कारागार में दूसरे जिलों के कुल 30 कैदी हैं. इनमें से चार कैदियों को जेल में हुए विवाद के बाद दूसरी जिलों में भेज दिया गया. दो कैदियों को सोमवार देर रात और बाकी दो को मंगलवार की शाम में डीएम से अनुमति लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे जेल में भेजा गया. इनमें से वाराणसी के चोलापुर निवासी बच्चा यादव को प्रयागराज के सेंट्रल जेल नैनी, आजमगढ़ के निवासी राजन यादव को जिला कारागार सुलतानपुर, प्रतापगढ़ निवासी दिग्विजय को वाराणसी सेंट्रल जेल और सुलतानपुर निवासी अनुराग को गाजीपुर जिला कारागार भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details