उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: आसमान छू रहा सब्जियों का दाम, दाल रोटी से चल रहा काम

यूपी के जौनपुर में त्योहार खत्म होते ही एक बार फिर सब्जी में महंगाई का असर दिख रहा है. प्याज का रेट आसमान छू रहा है, जिससे लोगों की रसोई की स्थिति बिगड़ने लगी है. लोगों ने बताया कि सब्जियों के बढ़े दामों के कारण बस दाल रोटी से काम चलाना पड़ रहा है.

By

Published : Nov 6, 2019, 10:16 PM IST

आसमान छू रहा सब्जियों का दाम.

जौनपुर: जिले में त्योहार खत्म होते ही एक बार फिर सब्जी में महंगाई का असर दिख रहा है. प्याज का रेट आसमान छू रहा है, जिससे लोगों की रसोई की स्थिति बिगड़ने लगी है. लोग खरीदारी क्षमता कम करके अपनी स्थिति सही करने का काम कर रहे हैं. दूसरी तरफ दुकानदारों का कहना है ये स्थिति नवम्बर माह तक बना रहेगा जब तक नया फसल मार्केट में नहीं आ जाता है. लोगों ने बताया कि सब्जियों के बढ़े दामों के कारण बस दाल रोटी से काम चलाना पड़ रहा है.

आसमान छू रहा सब्जियों का दाम.

आसमान छू रहे प्याज के दाम
जिले में प्याज के भाव आसमान छू रहे हैं, जो आम गरीब व जनता के पहुंच से प्याज काफी दूर हो चुका है. यदि हम बात करें तो थोक मंडी में प्याज की कीमतें 65 से 70 रुपये के आसपास बिक रही हैं, जबकि फुटकर ठेले वाले लगभग 80 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेच रहे हैं, जिसके कारण गरीब जनता दो वक्त का भोजन भी ठीक से नहीं कर पा रही है. सब्जी मंडी के दुकानदार ने बताया कि बरसात होने से सारे फसल नष्ट हो गए हैं. जब तक ने फसल मार्केट में नहीं आएगा तब तक मार्केट में स्थिति यही बनी रहेगी.

ग्राहकों को समझा-बुझाकर बेची जा रही प्याज
दुकानदारों की मानें तो प्याज काफी महंगी है. हम लोग दाम में मार्जिन रखकर सामान बेचने का काम कर रहे हैं, जिससे ग्राहकों को महंगा न लगे. ग्राहक को समझा-बुझाकर किसी तरह प्याज बेचा जा रहा है. त्योहार एवं बाढ़ के कारण स्थिति सामान्य नहीं है.

प्याज बहुत महंगी है. हम लोग क्षमता अनुसार खरीदारी करके काम चला रहे हैं.
-अशोक राय, ग्राहक

ABOUT THE AUTHOR

...view details