उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 10, 2020, 2:33 PM IST

ETV Bharat / state

जौनपुर: जानकारी के बाद भी टूटी पटरी से गुजरी हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

जौनपुर में रेलवे की लापरवाही देखने को मिली जब टूटी पटरी से हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस को गुजरने दिया गया. इस दौरान तेज गति एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने से कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था.

etv bharat
टूटी पटरी से गुजरी हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस.

जौनपुर: बदलापुर थाना क्षेत्र के श्री कृष्णा नगर रेलवे स्टेशन के भलुआही गेट संख्या 23 CK चटकी रेलवे ट्रैक की वजह से आज बड़ा हादसा टल गया. इस ट्रैक के टूटने की सूचना स्टेशन इंचार्ज को सुबह ही मिल गयी थी फिर भी इस टूटी हुई पटरी से आज हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी. हालांकि ट्रेन के गुजरने से कोई हादसा नहीं हुआ. इस ट्रेन के गुजरने के बाद रेल पटरी की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया और टूटी हुई पटरी को अलग करके नई पटरी लगाई गई.

वाराणसी लखनऊ-सुल्तानपुर रेल मार्ग पर बदलापुर रेलवे स्टेशन के भलुआही गेट के निकट आज टूटी हुई पटरी की सूचना मिली. सूचना के बाद भी रेलवे की तरफ से लापरवाही बरती गई. गेटमैन ने इसकी सूचना सुबह ही स्टेशन अधीक्षक को दे दी थी, जिसके चलते ट्रेनों को धीमी गति से निकाला जा रहा था.

इसे भी पढे़ं:-पूर्णकालिक DGP की रेस में हितेश चंद्र अवस्थी सबसे आगे, आज आ सकता है फैसला

वहीं टूटी पटरी से हावड़ा अमृतसर ट्रेन को भी गुजारा गया. लेकिन समय रहते टूटी पटरी की जानकारी के बाद ट्रेनों को धीमी गति से गुजारा जाने लगा. हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस के गुजरने के बाद पटरी पर मरम्मत का कार्य शुरू हुआ जो आधे घंटे चला. टूटी पटरी को अलग करके उसकी जगह पर नई पटरी लगा दी गई तब जाकर रेल यातायात सुचारू रूप से चालू हो सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details