उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: हिंदू युवा वाहिनी ने गणतंत्र दिवस पर मिशनरी स्कूल बंद होने का लगाया आरोप, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jan 29, 2020, 7:13 AM IST

यूपी के जौनपुर में गणतंत्र दिवस पर एक मिशनरी स्कूल बंद होने का आरोप लगाते हुए हिंदू युवा वाहिनी ने विरोध जताया है. मंगलवार को हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

etv bharat
मिशनरी स्कूल

जौनपुर:जिले में मंगलवार को हिंदू युवा वाहिनी ने एक मिशनरी स्कूल में गणतंत्र दिवस न मनाए जाने पर प्रदर्शन किया. हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और स्कूल पर कार्रवाई करने की मांग की.

हिंदू युवा वाहिनी ने किया प्रदर्शन.

महराजगंज रोड स्थित भलुवाही सेंट जेवियर्स स्कूल में गणतंत्र दिवस के मौके पर स्कूल बंद करने का आरोप लगा है. हिंदू युवा वाहिनी का आरोप है कि विद्यालय प्रबंधक थॉमस जोसफ ने भारतीय संस्कृति व भारतीय संविधान का उल्लंघन किया है. वहीं विद्यालय प्रबंधक ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर विद्यालय में झंडा फहराया गया. कोहरे की वजह से बच्चों को नहीं बुगाया गया था.

ये भी पढ़ें: जौनपुर: परिषदीय स्कूल अब कॉन्वेंट स्कूलों को टक्कर देने के लिए हुए तैयार

बदलापुर के सेंट जेवियर्स कॉलेज में गणतंत्र दिवस के दिन झंडारोहण न किए जाने पर मंगलवार को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. हिन्दू युवा वाहिनी ने आरोप लगाया कि विद्यालय में प्रार्थना स्थल पर बच्चों से प्रार्थना धर्म विशेष पद्धति से कराई जाती है. उसी का प्रचार-प्रसार किया जाता है. अभिभावकों द्वारा विरोध करने पर बच्चों को प्रताड़ित किया जाता है.

हिंदू युवा वाहिनी के ब्लॉक अध्यक्ष महेंद्र सेठ के लिखित शिकायत पर एसडीएम अंजनी कुमार सिंह ने जिला विद्यालय निरीक्षक को जांच सौंपते हुए विद्यालय को नोटिस जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details