उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: जिले में शुरू होगा मनरेगा का काम, कमिश्नर के आश्वासन के बाद प्रधान संघ ने लिया काम शुरू कराने का निर्णय

By

Published : May 2, 2020, 2:01 AM IST

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में अब मनरेगा के तहत काम जल्द शुरू होगा जिसके बाद लॉकडाउन में बेरोजगार हुए मजदूरों को काम मिल सकेगा. वाराणसी कमिश्नर दीपक अग्रवाल से वार्ता के बाद जौनपुर जिले के प्रधान संघ ने जनपद में मनरेगा का काम शुरू करने का निर्णय लिया है.

etv bharat
जौनपुर के बेरोजगार गरीबों को मिलेगा काम

जौनपुर: जिलाधिकारी और प्रधान संघ के बीच गतिरोध के कारण जिले में मनरेगा का काम शुरू नहीं हो पा रहा था. जिसकी वजह से लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हुए हजारों मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा था. जिला प्रशासन और प्रधान संघ के बीच जारी गतिरोध के बाद सोमवार को वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने प्रधान संघ के अध्यक्ष मनोज यादव से बात की और उनकी नाराजगी को दूर करने का आश्वासन भी दिया. जिसके बाद मजदूरों की परेशानियों को देखते हुए प्रधान संघ ने जिले में मनरेगा के तहत काम कराने का निर्णय लिया है.

ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष का पत्र
जौनपुर जनपद में जिलाधिकारी द्वारा ग्राम प्रधानों पर मनरेगा के पैसे को हड़पने को लेकर कार्रवाई से नाराज ग्राम प्रधान ने सरकार के आदेश के बाद भी मनरेगा का काम नहीं शुरू कराया. इसके चलते जौनपुर जनपद में हजारों की संख्या में बेरोजगार मजदूरों को काम उपलब्ध नहीं हो पा रहा था. इसको लेकर शासन ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी.

प्रधान संघ के अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार यादव ने बताया कि उनकी वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल से बात हुई उन्होंने आश्वासन दिया कि मजदूरों के हित में काम को शुरू किया जाए और प्रधानों के हित को पूरी तरह से ध्यान में रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details