उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: सड़क पर बिना मास्क लगाए चलने वालों की खैर नहीं, कट रहा चालान

By

Published : Jun 20, 2020, 10:44 AM IST

जौनपुर जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन ने लोगों को मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने की हिदायत दी है. जिला प्रशासन सख्ती दिखाते हुए बिना मास्क के सड़क पर चलने वालों पर 100 रुपये प्रति व्यक्ति चालान काट रहा है.

मास्क नहीं पहनने पर कटेगा जुर्माना
मास्क नहीं पहनने पर कटेगा जुर्माना

जौनपुर: जिला प्रशासन ने बिना मास्क लगाए सड़क पर चलने वाले लोगों पर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है. बिना मास्क लगाए सार्वजनिक स्थानों पर जाने वाले लोगों पर 100 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा है. साथ ही लोगों को हिदायत दी जा रही है कि अपने परिवार की सुरक्षा के लिए मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें.

मास्क पहनने की दी जा रही हिदायत
जौनपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 470 तक पहुंच गई है. अनलॉक-1 शुरू होते ही बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. ऐसे में कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन लोगों के साथ सख्ती से निपट रहा है. कोरोना से बचाव के लिए खुद को सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है, इसीलिए सड़क पर चलने वाले लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दी जा रही है.

1 हजार से ज्यादा काटे गए चालान
प्रशासन की टीम इन दिनों मास्क नहीं पहनने वालों का चालान काट रही है. पकड़े जा रहे लोगों पर 100 रुपये प्रति व्यक्ति जुर्माना लगाया जा रहा है. चालान काट रहे खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील द्विवेदी ने बताया कि बिना मास्क के सड़क पर निकलने वालों का चालान किया जा रहा है. अब तक जौनपुर जिले में कुल एक हजार से ज्यादा चालान काटे जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details