उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: सेंट जेवियर्स स्कूल के मैनेजर का पुतला दहन, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

यूपी के जौनपुर में सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल में 26 जनवरी को ध्वजारोहण न करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इससे गुस्साए हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के मैनेजर का पुतला फूंका. साथ ही देशद्रोह के तहत कार्रवाई करने की मांग.

By

Published : Feb 2, 2020, 3:56 AM IST

etv bharat
पुतला दहन करते हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता.

जौनपुरः जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र स्थित सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल में 26 जनवरी पर ध्वजारोहण न कर स्कूल बंद करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के मैनेजर पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की मांग की.

स्कूल के मैनेजर का पुतला फूंका गया.

पुतला दहन करने वालों ने मांग की है कि ऐसे लोगों के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने का काम किया जाए. विवेक यादव ने बताया कि बेसिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा की तरफ से शेड्यूल जारी किया जाता है. इसमें 26 जनवरी के दिन बेसिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा में झंडारोहण कराया जाए. वहीं स्कूल में 26 जनवरी के पहले बच्चों से कहा कि 26 जनवरी नहीं मनाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-जौनपुर: टिक-टॉक बनाते समय पुलिस ने किया प्रताड़ित, युवक ने की आत्महत्या

आरोप है कि जब अभिभावकों ने इसकी वजह पूछी तो मैनेजर ने गाली गलौज की. इसलिए हम लोगों ने थामस जोसफ का पुतला दहन किया. हिंदू वाहिनी के प्रमोद शर्मा ने बताया कि सेंट जेवियर पब्लिक स्कूल में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर छुट्टी घोषित की गई थी. इसकी शिकायत हम लोगों ने बदलापुर थाने में दर्ज कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details