उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: गोमती के बढ़ते जलस्तर से कई गांव में घुसा पानी, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

By

Published : Sep 22, 2019, 1:25 PM IST

Updated : Sep 22, 2019, 8:45 PM IST

गंगा के बढ़ते जलस्तर के कारण अब जौनपुर में गोमती नदी ऊफान पर हैं. गोमती नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण निचले इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

गोमती के बढ़ते जलस्तर से कई गांव जलमग्न.

जौनपुरःगंगा के बढ़ते जलस्तर के कारण शहर के गोमती तटीय क्षेत्र के कई गांव भी बाढ़ की चपेट में आ गए है. जिससे लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. गांव क्षेत्र होने के कारण विभिन्न प्रकार के जीव-जंतुओं से लोगों को खतरा बना हुआ है, जिससे लोग घरों से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं.

गोमती के बढ़ते जलस्तर से कई गांव जलमग्न.

केराकत और चंदवक इलाके में 100 एकड़ से अधिक फसल जलमग्न हो गई है. डोभी एरिया नदी के तटवर्ती वरमलपुर, बरईछ, वलुआ ,विजयीपुर, चौबेपुर, चंदवकघाट, चवरवर, सारेपुर के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है, फसलों को काफी नुकसान हुआ है. वहीं बरमलपुर गांव का संपर्क भी मुख्य मार्ग से कट गया है.

बाढ़ पीड़ित दिनेश गोस्वामी ने बताया कि गोमती के बढ़ते जलस्तर के कारण हम लोगों के घरों में पानी घुस गया है. अभी तक हम लोग को कोई भी सरकारी मदद नहीं मिली है. हम लोग घर से बेघर होने के लिए मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें:- चंदौली: बाढ़ पीड़ित लोगों पर प्रकृति की मार के बाद सिस्टम का सितम

गोमती के बढ़ते जलस्तर से निपटने के लिए बाढ़ मैनेजमेंट टीम लगाई लगी है. लोगों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पीने का पानी और मेडिकल की सुविधा देने का काम किया जा रहा है.
-अरविंद मलप्पा बंगारी, जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 22, 2019, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details