उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: शस्त्र के दुरुपयोग की सूचना पर डीएम ने रद्द किए 12 लाइसेंस

By

Published : Jul 14, 2020, 6:57 PM IST

यूपी के जौनपुर में शस्त्र के दुरुपयोग की सूचना मिलने पर डीएम ने एक बड़ा कदम उठाया है. शस्त्र के दुरुपयोग करने की जानकारी मिलने पर डीएम ने 12 शस्त्र लाइसेंसों को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है.

डीएम ने 12 शस्त्र लाइसेंसों को रद्द किया
डीएम ने 12 शस्त्र लाइसेंसों को रद्द किया

जौनपुर: जिले में मिल रही शस्त्र लाइसेंस की शिकायतों पर जिला प्रशासन काफी सक्रिय हो गया है. मंगलवार को जनपद के जिलाधिकारी ने कई शस्त्र लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया. जिलाधिकारी को खुफिया विभाग से मिली सूचना पर आगामी पंचायत चुनाव में बंदूकों के दुरुपयोग की रिपोर्ट मिली थी. वहीं जिले में शांति भंग की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने 12 शस्त्र लाइसेंस को रद्द कर दिया है. रद्द होने वाले शस्त्र लाइसेंस धारकों में हड़कंप मच गया है.

12 शस्त्र धारकों के लाइसेंस रद्द
जनपद में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को शस्त्र का दुरुपयोग करने वाले लाइसेंस धारकों पर कड़ा कदम उठाया है. जिलाधिकारी को खुफिया विभाग से मिली रिपोर्ट से मालूम हुआ कि कुछ लोग प्रधानी के चुनाव में असलहे का दुरुपयोग कर सकते हैं, जिससे कि शांति भंग की स्थिति पैदा हो सकती है. इसलिए जिलाधिकारी ने 12 शस्त्र धारकों के लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है.

शस्त्र धारकों में मची खलबली
वहीं जिलाधिकारी ने सभी शस्त्र धारकों को 30 जुलाई को कोर्ट में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने का आदेश भी दिया है. रद्द हुए लाइसेंस धारकों में रत्नाकर चौबे, गामा प्रसाद सिंह, हरिशंकर मिश्र, सुजीत यादव लाल, साहब सिंह, शिव पूजन मिश्रा, गुलाब यादव, जटाशंकर दुबे, इंद्रसेन सिंह, पलटू राम उदय राज यादव, शिव कुमार सिंह शामिल हैं. वहीं शस्त्र लाइसेंस रद्द होने से दूसरे शस्त्र धारकों में खलबली मची हुई है. जिलाधिकारी की इस कार्रवाई से मंगलवार को कई शस्त्र धारक कार्यालयों के चक्कर लगाते हुए दिखाई दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details