उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर : प्रदेश में बढ़ते अपराध के विरोध में 2 अक्टूबर को कम्युनिस्ट पार्टी ने मनाया प्रतिरोध दिवस

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर यूपी के जौनपुर जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के खरका तिराहा स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध दिवस मनाया. कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे अपराध को लेकर योगी सरकार से इस्तीफा भी मांगा.

By

Published : Oct 3, 2020, 1:04 PM IST

2 अक्टूबर को कम्युनिस्ट पार्टी ने प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाया.
2 अक्टूबर को कम्युनिस्ट पार्टी ने प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाया.

जौनपुर :महत्मा गांधी के जन्मदिन को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाया. महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर कार्यकर्ताओं ने पहले उनकी प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया. वहीं उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे लूट, हत्या और बलात्कार को लेकर इस दिन को प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाया.

कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिले के खरका तिराहा स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गांधी जी को याद करते हुए कहा कि पूरा विश्व गांधी जयंती को विश्व अहिंसा दिवस के रूप में मना रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खत्म हो गई है. यूपी में चारों तरफ लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं. कार्यकर्ताओं ने कहा कि महात्मा गांधी जी ने एक खूबसूरत हिंदुस्तान का सपना देखा था. जिसमें किसान, मजदूर, गरीब एवं इंसान को जीने का अधिकार मिलेगा, लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसा कहीं देखने को नहीं मिल रहा है.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव जेपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जनता परेशान है. सरकार द्वारा किसान विधेयक भी लाया गया है जिसमें किसानों को फायदा कम उद्योगपतियों को फायदा अधिक दिए जाने की बात कही जा रही है. उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं. सरकार कानून-व्यवस्था को संभाल नहीं पा रही है. हाथरस में हुई घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो सरकार माता-पिता को अंतिम संस्कार करने का अधिकार नहीं दे सकती है वह क्या न्याय दिलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details