उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिन्मयानंद प्रकरण: पीड़िता के पक्ष में कांग्रेस ने निकाली 'न्याय यात्रा'

By

Published : Oct 2, 2019, 3:48 AM IST

चिन्मयानंद का बचाव करने और पीड़िता को जेल भेजे जाने का विरोध करते हुए सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने शाहजहांपुर से लखनऊ तक 'न्याय यात्रा' निकाली थी, लेकिन इस 'न्याय यात्रा' के दौरान पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. वहीं इसका विरोध करते हुए मंगलवार को जौनपुर में भी यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 'न्याय यात्रा' निकाली.

कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने निकाली न्याय यात्रा

जौनपुर: पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शाहजहांपुर से लखनऊ तक 'न्याय यात्रा' निकली. इसी दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. इसके बाद, मंगलवार को जौनपुर में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 'न्याय यात्रा' निकालकर सरकार विरोधी नारे लगाए. इसी दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने निकाली न्याय यात्रा

कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने निकाली न्याय यात्रा

  • पूर्व विधायक नदीम जावेद के आवास से यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सत्यवीर सिंह के नेतृत्व में न्याय पदयात्रा निकाली गई.
  • पदयात्रा के दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए.
  • कार्यकर्ताओं का कहना था कि चिन्मयानंद को सरकार पूजने का काम कर रही है, वहीं पीड़िता को जेल भेज रही है.
  • पदयात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया.


कांग्रेस पार्टी न्याय यात्रा निकाल रही है. रेप आरोपी जो हैं उन्हें दामाद की तरह रखा जा रहा है और रेप पीड़िता को जेल भेजने का काम किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा निकाली थी. इसमे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके जेल भेजने का काम किया गया. इसके विरोध में हम लोग न्याय यात्रा निकाल रहें हैं. हम लोगों को भी गिरफ्तार करके जेल भेजने का काम किया जा रहा है. बलात्कारियों को बीजेपी में शरण मिलेगी तो हम लोग सड़क से लेकर संसद तक इसी तरह आंदोलन करते रहेंगे.
- सत्यवीर सिंह, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details