उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: भदेठी कांड को लेकर शुरू हुई राजनीति, प्रियंका गांधी ने भेजा प्रतिनिधिमंडल

By

Published : Jun 17, 2020, 3:36 AM IST

यूपी के जौनपुर में हुए भदेठी कांड में सियासत गर्मा गई है. मंगलवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गांव में दौरे के लिए पहुंचा. कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित और दूसरे समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की और उनके प्रति संवेदना भी व्यक्त की.

गांव पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल.
गांव पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल.

जौनपुर:जिले का भदेठी कांड अब राजनीति के रंग में पूरी तरह से रंग चुका है. बीते 9 तारीख को इस गांव में दो समुदायों के बीच में बवाल हुआ था. इस मामले ने पूरी तरह सें सांप्रदायिक रुख अपना लिया है. गांव के एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के 10 से ज्यादा घरों में आग लगा दी थी, जिसके बाद इस मामले को योगी सरकार ने गंभीरता से लिया और पीड़ितों को तुरंत मदद पहुंचाई.

प्रदेश सरकार ने दोषियों के खिलाफ रासुका जैसी धारा में कार्रवाई भी कराई है. वहीं मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गांव में दौरे के लिए पहुंचा. इस प्रतिनिधिमंडल ने पहले आरोपी पक्ष के लोगों से मुलाकात की. फिर पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना भी व्यक्त की.

9 जून की रात हुआ था ‘भदेठी कांड’
जौनपुर के थाना सराय ख्वाजा में 9 जून की रात को हुए भदेठी कांड में पूरी तरह से राजनीति होना शुरू हो गई है. घटना के बाद बीजेपी फिर अब कांग्रेस जैसी राजनीतिक पार्टियां भी लगातार दौरा कर रही हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा के इस मामले को लेकर अपने ट्वीट के बाद मंगलवार को उनका एक प्रतिनिधिमंडल गांव में दौरे के लिए पहुंचा. इस प्रतिनिधिमंडल में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन नदीम जावेद, एमएलसी एवं पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत कई लोग शामिल रहे.

'बीजेपी दे रही है सांप्रदायिक रंग'
एमएलसी एवं पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्धकी ने बताया कि जिस तरह की यह घटना हुई है, उसमें दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए और निर्दोष लोगों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए. इस घटना की मैं निंदा करता हूं. वहीं उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी इसे सांप्रदायिक रंग दे रही है, जो गलत है. मेरा तो इस जाति से 30 साल पुराना नाता रहा है. इसी नाते से मैं यहां पर आया हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details