उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: सिराज मेंहदी के नेतृत्व में होगा कांग्रेस को मजबूत करने का काम, शामिल होंगे कई नेता और कार्यकर्ता

By

Published : Jan 30, 2020, 10:49 AM IST

Updated : Jan 30, 2020, 11:42 AM IST

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी के नेतृत्व में 2 फरवरी को कांग्रेस बचाओ प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. प्रोग्राम में पार्टी को मजबूत करने को लेकर चर्चा की जाएगी.

etv bharat
पूर्व कांग्रेस एमएलसी सिराज मेंहदी.

जौनपुर:जिले में 2 फरवरी को कांग्रेस को मजबूत करने के लिए पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी के नेतृत्व में कांग्रेस बचाओ प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा. इसमें उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. प्रोग्राम में कांग्रेस पार्टी के संविधान पर भी चर्चा की जाएगी. सिराज मेंहदी ने कहा कि पार्टी में वरिष्ठ लोगों चिंतन करेंगे कि कैसे वरिष्ठ एवं नए लोगों को लेकर पार्टी को मजबूत किया जाए.

सिराज मेंहदी करेगें कांग्रेस को मजबूत करने का काम.

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी को पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर प्रोग्राम करने को लेकर पार्टी ने 11 लोगों को नोटिस भेजा था. इसपर 10 लोगों को पार्टी से निष्कासित किया गया था. इन 10 लोगों ने 28 दिसंबर को पार्टी का स्थापना दिवस प्रोग्राम लखनऊ में मनाया था.

कांग्रेस बचाओ प्रोग्राम
वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस बचाओ प्रोग्राम का आयोजन 2 फरवरी को किया जा रहा है. इसमें जनपद सहित उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल होंगे. कार्यक्रम में कांग्रेस को विधानसभा 2022 के पहले मजबूत करने पर भी मंथन किया जाएगा. प्रोग्राम में कांग्रेस के संविधान की प्रतियां भी बांटी जाएगी.

लोगों को पार्टी संविधान की जानकारी नहीं
सिराज मेंहदी ने कहा कि पार्टी में नए-नए लोग आ गए हैं, जिन्हें पार्टी के संविधान के बारे में पता ही नहीं है जो चिंता का विषय है. हमें पार्टी से निकाला गया है, जबकि पीसीसी हमें पार्टी से निकाल नहीं सकती है. हमें सोनिया गांधी जी निकाल सकती हैं. नोटिस में कहा जा रहा है 24 घंटे का समय दिया गया था, जबकि हमारे संविधान में कम से कम 7 दिन का समय दिया जाता है.

सीनियर कार्यकर्ताओं को नहीं दिया जा रहा महत्व
उन्होंने कहा कि पार्टी ने कहा था कि 50 साल के ऊपर के लोग पार्टी में शामिल नहीं होंगे. इसको लेकर वरिष्ठ लोगों में नाराजगी हुई और उन्होंने पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर प्रोग्राम आयोजित कर मंथन किया. इसपर हम लोगों को नोटिस भेजने का आरोप लगाकर पार्टी से निष्कासन की बात कही गई. सिराज मेंहदी ने कहा कि पार्टी में नए लोगों को ज्यादा तवज्जो दिया जा रही है. पार्टी में सीनियर पार्टी कार्यकर्ताओं को कम महत्व दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- रायबरेली: सोनिया के गढ़ में आज गरजेंगे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

सिराज मेहंदी ने कहा कि हम लोगों ने सोनिया गांधी से पत्र लिखकर समय मांगा है. सोनिया गांधी को जैसे ही हम लोगों से मिलने का समय मिलता है. हम लोग मिलकर पूरी बातों को उनके सामने रखेंगे. सिराज मेंहदी ने कहा कि कांग्रेस बचाओ प्रोग्राम में जो निर्णय निकलेगा उसे पार्टी को आवगत कराया जाएगा, जिससे पार्टी को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी.

Last Updated : Jan 30, 2020, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details