उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: 6 सूत्रीय मांगों को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी का धरना प्रदर्शन

By

Published : Sep 28, 2020, 8:41 PM IST

यूपी के जौनपुर जिले में कम्युनिस्ट पार्टी कार्यकर्ताओं ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं की मांग है कि प्रदेश में हुए कोरोना किट घोटाले की जांच कराई जाए.

कृषि बिलों के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी ने किया प्रदर्शन.
कृषि बिलों के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी ने किया प्रदर्शन.

जौनपुर: जिला कलेक्ट्रेट परिसर में सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जनविरोधी नीतियों का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने सरकार से यूपी में हुए कोरोना किट घोटाले की जांच की मांग की है. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि प्रदेश की सरकारी नौकरियों में 5 साल की संविदा प्रक्रिया को बर्खास्त किया जाए. इसके साथ ही सरकार किसान विरोधी विधेयकों को जल्द से जल्द वापस ले.

सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रदेश में किसान परेशान हैं और वहीं सरकार किसान विरोधी कानून लाकर अन्नदाता की परेशानी को बढ़ा रही है. साथ ही कहा कि प्रदेश में हुए कोरोना किट में घोटाला किया जा रहा है. कुछ उद्योगपतियों को मुनाफा पहुंचाने के लिए सार्वजनिक निकाय को बेचा जा रहा है, इसलिए हमारी सरकार से मांग है कि इस घोटाले की जांच कराई जाए.

सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के जिलाध्यक्ष ने कहा कि 'हम सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारी सरकार से मांग है कि कोरोना किट घोटाले की जांच कराई जाए और प्रदेश की सरकारी नौकरियों में पांच साल की संविदा प्रक्रिया को खत्म किया जाए. कार्यकर्ताओं ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर हम इसे प्रतिवाद दिवस के रूप में मना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details