उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: आधार कार्ड बनवाने के लिए लगी भीड़ से पुलिस की झड़प, कई चोटिल

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में आधार कार्ड बनवाने के लिए बैंक के बाहर जुटी भीड़ से पुलिस की झड़प हो गई. इस दौरान कई लोग चोटिल हो गए.

clash between jaunpur police and mob
जौनपुर में पुलिस से भीड़ की हुई झड़प.

By

Published : Sep 10, 2020, 12:01 PM IST

जौनपुर:आधार कार्ड अब कई योजनाओं के लिए जरूरी हो चुका है. बदलापुर के भारतीय स्टेट बैंक में आधार कार्ड बनवाने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी. युवक और युवतियां हजारों की संख्या में सुबह से ही लाइन में लग गए थे. वहीं जब बैंक खुला तो भीड़ बेकाबू हो गई. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस से युवकों की झड़प भी हुई. युवक आधार कार्ड के लिए मिलने वाले फार्म को मनमर्जी तरीके से बांटने का विरोध कर रहे थे.

पुलिस से भीड़ की हुई झड़प.

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो भगदड़ जैसे हालात हो गए. इस कारण कई लोग चोटिल भी हुए. ऐसा तब हुआ, जब आधार कार्ड के लिए व्यवस्था की जिम्मेदारी बैंक और पुलिस की ही है. यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की भी खुलेआम धज्जियां उड़ाई गईं.

दरअसल, बदलापुर के भारतीय स्टेट बैंक में आधार कार्ड बनवाने और संशोधन के लिए हजारों की संख्या में युवक और युवतियों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग रात 3:00 बजे से ही यहां पर लाइन लगाए हुए हैं. इसके बावजूद भी यहां पर बैंक के लोगों द्वारा फार्म अपनी मनमर्जी से बांटा जा रहा था, जिसका भीड़ ने विरोध किया.

ये भी पढ़ें:जौनपुरः पुलिस अधीक्षक ने बिना मास्क लगाए दुकानदारों का किया चालान

पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा, जिसके कारण भगदड़ जैसे हालात हो गए. भीड़ में लगे कमलेश यादव भी पुलिस की पिटाई का शिकार हो गए. उनके हाथ में चोट आई है.

यहां पर 3:00 बजे रात से ही लाइन लग चुकी थी. यहां पर कोई व्यवस्था नहीं है. पुलिस के लोग हमें प्रताड़ित कर रहे हैं. भीड़ में लगी महिलाओं को भी काफी धक्का-मुक्की का शिकार होना पड़ा.
-कमलेश यादव, पीड़ित

ABOUT THE AUTHOR

...view details