उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: शारदा नहर का पानी हुआ ओवरफ्लो, 50 एकड़ फसल हुई जलमग्न

यूपी के जौनपुर में हीरामनपुर गांव के किसान अपनी फसलों को लेकर परेशान हैं. यहां किसानों की 50 एकड़ फसल शारदा सहायक नहर के खंड 39 में पानी ओवरफ्लो होने के कारण जलमग्न हो गई है. इसको लेकर किसानों की सुनवाई कहीं न होने से वे परेशान हैं.

By

Published : Jan 6, 2020, 1:28 PM IST

etv bharat
शारदा नहर का पानी हुआ ओवरफ्लो

जौनपुर:जनपद की बरसठी थाना क्षेत्र के हीरामनपुर गांव के किसान इन दिनों अपनी फसल को पानी से बचाने के लिए जूझ रहे हैं. दरअसल, शारदा सहायक नहर के खंड 39 में नहर की सफाई न होने के कारण इन दिनों नहर का पानी ओवरफ्लो होकर बह रहा है. इस कारण हिरामनपुर गांव के किसानों की 50 एकड़ से ज्यादा फसल जलमग्न हो गई है.

शारदा नहर का पानी हुआ ओवरफ्लो.

वहीं किसानों की शिकायत के बाद भी सिंचाई विभाग के अधिकारी ने कोई सुनवाई नहीं की. जिसके चलते किसान इन दिनों अपनी फसल को बचाने के लिए जिलाधिकारी से लेकर बड़े अधिकारियों तक गुहार लगा रहे हैं.

नहर का पानी हुआ ओवरफ्लो

  • किसान को अपनी फसल से बचाने के लिए इन दिनों कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है.
  • बरसठी थाना क्षेत्र की हीरामनपुर गांव में नहर का पानी ओवरफ्लो होने के कारण किसानों की 50 एकड़ से ज्यादा की फसल डूब गई है.
  • इस फसल को बचाने के लिए किसान सिंचाई विभाग से लेकर जिलाधिकारी तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई.
  • इस पानी की वजह से किसान को बहुत नुकसान हो रहा है.

नहर के पानी में डूबने की वजह से उसकी डेढ़ एकड़ फसल बर्बाद हो गई है. फसल को बचाने के लिए अधिकारियों से गुहार लगाई गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.
-राम सुरेश, किसान

नहर के पानी के ओवरफ्लो होने की वजह से काफी नुकसान पहुंचा है. यह 25 दिसंबर से नहर का पानी ओवरफ्लो हो रहा है. अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.
-रविंद्र नाथ शुक्ला, किसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details