उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

साले से डेढ़ लाख रुपये मांगने के बाद युवा व्यवसाई ने लगाई फांसी, जानें क्या थी वजह...

यूपी के जौनपुर में युवा व्यवसायी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शाहपुर बाजार निवासी व्यवसाई ने दूसरे तल पर बने कमरे में पंखे से फंदा बनाकर लटकर अपनी जान दे दी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Aug 5, 2021, 5:05 PM IST

जौनपुर में व्यवसाई ने की आत्महत्या.
जौनपुर में व्यवसाई ने की आत्महत्या.

जौनपुरः जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र में गुरुवार की सुबह युवा व्यवसाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. व्यवसाई की आत्महत्या से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना की जानकारी मिलते ही भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई और पुलिस भी पहुंची. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की. वहीं, मृतक के साले ने पुलिस को तहरीर देकर आत्महत्या के पीछे किसी सूदखोर का हाथ होने की आशंका जताई है.

शाहपुर बाजार के निवासी व्यवसाई राजेश पटवा (40) सुबह 11 बजे के करीब मकान के दूसरे तल पर कमरे में गए. कुछ देर जब उनके मोबाइल पर किसी का फोन आया तो बेटा फोन लेकर ऊपर कमरे में गया. वहां उसने अपने पिता को फांसी पर लटकता देख उसके होश उड़ गए. इसके बाद वह जोर-जोर से चिल्लाने गया. बच्चे की चीख पुकार सुनकर आस पास के लोग इकठ्ठा हो गए. लोगों ने देखा कि छत पर लगे पंखे के क्लैम्प में कपड़े के सहारे राजेश ने फांसी लगा ली थी. किसी तरह से आस पास के लोगों ने उनके शव को फंदे से उतारा. इसके बाद सीएचसी ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई.

इसे भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव में किसान आंदोलन का नहीं पड़े असर, भाजपा ने इसके लिए कसी कमर

उधर मृतक के साले ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि मेरे जीजा ने सुबह फोन करके 1.50 लाख रुपये की मांग की थी. उन्होंने फोन कर कहा कि यह पैसे किसी को देने हैं. उन्होंने कहा था कि अगर पैसे नहीं मिल पाए तो उनके साथ कुछ बुरा होने की आशंका है. थोड़ी देर बाद ही उन्होंने फांसी लगाकर जान दे दी. उन्होंने आशंका जताई कि आत्महत्या के पीछे किसी सूदखोर का हाथ है. वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पीएम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-दहेज उत्पीड़न से तंग आकर दो विवाहिता ने की आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details