उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपर : बजट से किसानों में खुशी, पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकारी कर्मचारियों में गम

सरकारी कर्मचारियों को इस बजट से पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर एक बड़ी उम्मीद थी, लेकिन इस बजट में ऐसा कोई प्रावधान न होने से उन्हें निराशा हाथ लगी.

By

Published : Feb 2, 2019, 1:14 PM IST

Updated : Feb 4, 2019, 5:47 PM IST

सरकारी कर्मियों को इस बजट से पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर एक बड़ी उम्मीद थी

जौनपुर : मोदी सरकार ने अपने इस कार्यकाल का अंतिम बजट संसद में पेश कर दिया है. चुनावी साल को देखते हुए इस बजट में कई लोकलुभावन योजनाओं की घोषणा हुई है. बजट में टैक्स अदा कर रहे लोगों को बड़ी राहत दी गई है. पांच लाख तक की आय पर किसी भी तरीके का टैक्स नहीं लगेगा, वहीं सरकार की इस घोषणा से सरकारी कर्मियों को काफी राहत मिली है.

सरकारी कर्मियों को इस बजट से पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर एक बड़ी उम्मीद थी


दूसरी तरफ किसान छह हजार रुपये मिलने की घोषणा से काफी खुश हैं. सरकारी कर्मियों को इस बजट से पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर एक बड़ी उम्मीद थी, लेकिन इस बजट में ऐसा कोई प्रावधान न होने से उन्हें निराशा हाथ लगी.
मोदी सरकार के आखिरी आम बजट से कहीं खुशी तो कहीं गम जैसा माहौल रहा. किसानों और श्रमिकों के लिए बड़ी योजनाओं की शुरुआत की गई. सरकारी कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन की बहाली जैसी कोई स्कीम लागू न होने से उन्हें निराशा हुई.


इस बजट को लेकर आंदोलन कर रहे सरकारी कर्मी यह उम्मीद लगा रहे थे कि चुनावी साल को देखते हुए शायद सरकार पुरानी पेंशन की बहाली के लिए कोई घोषणा करें, लेकिन बजट में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. किसान जय प्रकाश उपाध्याय ने बताया कि बजट में किसानों के लिए की गई घोषणाओं से हमें काफी खुशी मिली है. इससे बड़ी संख्या में किसानों को फायदा होगा. शिक्षक नेता राजीव ने बताया बजट काफी अच्छा रहा. इनकम को टैक्स फ्री करने से बहुत राहत मिलेगी, लेकिन पुरानी पेंशन को लेकर जो हम लोगों की उम्मीद थी उसको लेकर बजट ने निराश किया है.

Last Updated : Feb 4, 2019, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details