उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: बीएसएनएल गोदाम में लगी आग से फाइबर ऑप्टिकल केबल समेत करोड़ों का सामान राख

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बीएसएनएल के गोदाम में आग लग गई. आग लगने से गोदाम में रखा फाइबर ऑप्टिकल केबल समेत करोड़ों का सामान जलकर राख हो गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाने में जुटी हुई है.

By

Published : Jan 27, 2020, 11:04 PM IST

etv bharat
बीएसएनएल गोदाम में लगी आग.

जौनपुर: कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित ईसापुर में बीती रात बीएसएनएल गोदाम में आग लग गई. फायर ब्रिगेड अभी तक आग पर काबू नहीं पा सकी है. आग बुझाने के लिए वाराणसी से दो दमकल की गाड़ियां मंगाई गई हैं. गोदाम में रखे केबल आग से जलकर पूरी तरह से खाक हो गए हैं. ये केबल गांव-गांव तक डिजिटल इंडिया के तहत कनेक्शन करने के लिए मंगवाए गए थे.

आग से फाइबर ऑप्टिकल केबल समेत करोड़ों का सामान खाक.

कोतवाली थाना क्षेत्र के ईसापुर स्थित बीएसएनएल के गोदाम पर बीती रात लाग लग गई. गोदाम पर तैनात गार्ड ने घटना की सूचना अधिकारियों को दी. गोदाम में लगी आग से 8 करोड़ से ज्यादा का नुकसान बताया जा रहा है. गोदाम में 96 ड्रम फाइबर ऑप्टिकल केबल, पीएलबी पाइप, मरम्मत से जुड़े सामान, सोलर पैनल सहित होमगार्ड के दो रायफल खाक हो गए.

फायर ब्रिगेड अधिकारी ने दी जानकारी
फायर ब्रिगेड के अधिकारी सोमनाथ ने बताया कि हम लोगों को घटना की सूचना सुबह 3:50 पर फोन के माध्यम से मिली थी. जिसके बाद हम लोगों ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. हम लोगों को पहुंचने तक आग विकराल रूप ले चुकी थी. हम लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग में फंसे लोगों को बाहर निकाला. आग पर 4-5 घंटे में काबू पा लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- महोबा पहुंचीं जसोदाबेन, लोगों ने फूल-मालाओं से किया स्वागत

बीएसएनएल जिले के मैनेजर चंद्रप्रकाश ने बताया कि गोदाम में रखे करीब 8 करोड़ का सामान जलकर राख हो गया है. आग पर किसी तरह काबू पाने की कोशिश की जा रही है. इसमें रखे फाइबर ऑप्टिकल केबल रह रह कर आग पकड़ ले रहा है, जो बुझने का नाम नहीं ले रही है. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की टीमें लगी हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details