उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बार एसोसिएशन का चुनाव संपन्न, राजमणि यादव चुने गए अध्यक्ष

By

Published : Jan 19, 2021, 11:04 PM IST

जौनपुर जिले के केराकत तहसील बार एसोसिएशन का चुनाव संपन्न हो गया. राजमणि यादव को अध्यक्ष और मुकेश कुमार शुक्ल महामंत्री निर्वाचित हुए हैं.

बार एसोसिएशन चुनाव में विजयी
बार एसोसिएशन चुनाव में विजयी

जौनपुर:जिलेके केराकत तहसील बार एसोसिएशन के चार पदों को लेकर चुनाव संपन्न हुआ. बार एसोसिएशन चुनाव में राजमणि यादव को अध्यक्ष और महामंत्री पद पर मुकेश कुमार शुक्ल निर्वाचित हुए हैं. वहीं, कोषाध्यक्ष पद पर अशोक कुमार और मीडिया प्रभारी पद पर अनिल कुमार सोनकर गांगुली निर्वाचित हुए.

तहसील बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी पुनीत श्रीवास्तव, जितेन्द्र यादव और सुरेश कुमार की देख-रेख में चुनाव सम्पन्न हुआ. 136 मतदाताओं में से 135 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

तहसील बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद पर राजमणि यादव ने 85 मत पाकर 37 मतों के अंतर से रामनवल सिंह को हराकर चुनाव में जीत हासिल की. राम नवल सिंह को 48 मत मिले. दो मत निरस्त कर दिए गए.

महामंत्री पद पर हुए चुनाव में मुकेश कुमार शुक्ल 68 मत पाकर अपने निकटतम उम्मीदवार राज नारायन को 5 मतों के अन्तर से हराकर निर्वाचित हुए. राजनारायन को 63 मत प्राप्त हुए और तीसरे उम्मीदवार राजवंत को मात्र 4 मत पर संतोष करना पड़ा. वहीं, कोषाध्यक्ष पद पर अशोक कुमार ने 79 मत पाकर रविनाथ मिश्र को 24 मतों के अंतर से पराजित किया.

मीडिया प्रभारी पद पर हुए चुनाव में अनिल कुमार सोनकर गांगुली ने 80 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंद्वी आनंद कुमार श्रीवास्तव को 26 मतों के अंतर से हराया. आनंद कुमार श्रीवास्तव को 54 मत मिले. एक मत निरस्त कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details