उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोतवाल व जिला बदर अपराधी की बातचीत का ऑडियो हुआ वायरल, जांच के आदेश

By

Published : May 17, 2021, 7:26 PM IST

जौनपुर की केराकत कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक और जिला बदर अपराधी के बीच मोबाइल फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है. इसमें प्रभारी निरीक्षक जिला बदर अपराधी से 'आप-आप' करके बात कर रहे हैं. बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी ने जांच के निर्देश दिए हैं. सीओ केराकत इस मामले की जांच कर रहे हैं.

कोतवाल व जिला बदर अपराधी की वार्ता का आडियो हुआ वायरल
कोतवाल व जिला बदर अपराधी की वार्ता का आडियो हुआ वायरल

जौनपुर:यूपी की पुलिस अपने कारनामों को लेकर चर्चा में बनी रहती है. इस बार पुलिसिया कारनामा यूपी के जौनपुर से सामने आ रहा है. सोशल मीडिया पर एक ऑडियो टेप जमकर वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो टेप में पुलिस जिला बदर अपराधी से बात करती नजर आ रही है. जानकारी के अनुसार केराकत कोतवाली के कोतवाल विनय सिंह उदयचंदपुर गांव के जिला बदर अपराधी पीयूष कांत यादव से बात करते सुनाई दे रहे हैं.

कोतवाल व जिला बदर अपराधी की वार्ता का आडियो हुआ वायरल

कोतवाली प्रभारी और अपराधी का वायरल ऑडियो
आम जनता पुलिस की भाषा से चिर परिचित है. लेकिन यहीं खाकी वर्दी अपराधी के सामने 'आप आप' करके बात करती सुनी जा सकती है. कोतवाल फोन करके अपराधी को बोल रहे हैं कि आपको जिला बदर कर दिया गया है. केराकत कोतवाली प्रभारी विनय सिंह फोन करके अपराधी को बता रहे हैं कि जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार आप जिला बदर हो जाइए. आप किस जिले में जाएंगे उसकी जानकारी दे दीजिए. खाकी वर्दी ऐसी बात कर रही है कि मानों सामने वाला व्यक्ति साधु या संत हो. अपराधी को इतना सम्मान दिया जा रहा है कि मानों उसने मानवता के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर कोई अनूठा काम किया हो.

इसे भी पढ़ें-सर, मेरे पिताजी को बचा लीजिये...ना पानी है, ना ऑक्सीजन सिलेंडर

ऑडियो टेप पंचायत चुनाव से पहले का है. जिला बदर अपराधी बार-बार यह कहता है कि वह वोट डालकर ही जाएगे, लेकिन कोतवाल उसे समझा रहे होते हैं कि सादी वर्दी में पुलिस आपके गांव में घूमेगी पकड़े जाने पर यह मत कहिएगा कि आपने मुझे बताया नहीं. बात यहीं नहीं खत्म होती है. इंस्पेक्टर आगे फरमाते हैं.. कहते हैं कि गिरफ्तार हो जाते हैं तो हमारा भी गुड वर्क हो जाता है. जिला बदर अपराधी के सामने इतनी मिन्नतें... इंस्पेक्टर को पता है गुड वर्क होगा तो रिवार्ड भी मिलेगा. शायद कप्तान या आईजी पीठ भी ठोकें. ऑडियो टेप वायरल होने के मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार कहते हैं कि मामले की पूरी जांच सीओ केराकत को सौंप दी गई है. जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details