उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

यूपी के जौनपुर में एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा है. दरअसल लेखपाल पर आरोप है कि जमीन पर नाम बदलने करने के लिए उसने 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी.

By

Published : Sep 19, 2019, 8:05 AM IST

संतोष दीक्षित, एंटी करप्शन निरीक्षक

जौनपुर:भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी की टीम ने लेखपाल ओम प्रकाश यादव को गिरफ्तार किया है. टीम ने रिश्वत देन के लिए लेखपाल को कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सद्भावना पुल पर बुलाया गया था. दरअसल लेखपाल ने सोनू कुमार गोसाई से जमीन पर नाम बदलने करने के लिए 20 हजार रुपये की मांग की थी. मामले में एंटी करप्शन टीम कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराने के बाद कार्रवाई में जुटी है.

एंटी करप्शन निरीक्षक संतोष दीक्षित ने मामले की दी जानकारी.

पढ़ें: योगी के मंत्री ने कहा- 'यौन शोषण के मामले में स्वामी चिन्मयानंद हैं नजरबंद'

एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रंगे हाथ घूस लेते पकड़ा
जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सद्भावना पुल के पास लेखपाल को घूस लेते रंगे हाथ भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी ने पकड़ा. बताया जा रहा है कि लेखपाल द्वारा एक जमीन पर गलती से दूसरे का नाम चल जाने पर सही नाम चलाने के लिए 20,000 रुपये की मांग की जा रही थी. बक्सा थाना क्षेत्र के माई गांव निवासी सोनू कुमार गोस्वामी ने परेशान होकर भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी से इसकी शिकायत की, जिसके बाद एंटी करप्शन के निरीक्षक संतोष दीक्षित ने लेखपाल को घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा.

सोनू कुमार गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि लेखपाल ने जमीन पर नाम चढ़ाने के लिए पचास हजार की मांग की थी, जिसके बाद बीस हजार में बातचीत तय हुई. तय रकम देने के लिए सद्भावना पुल के पास तय हुआ था, जिसे एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया.

सोनू कुमार गोस्वामी जिसके जमीन की नाम गलती से किसी दूसरे का चल गया था. चढ़ाने के लिए लेखपाल द्वारा परेशान किया जा रहा था, जिससे लेखपाल ने 20,000 रुपये रिश्वत की डिमांड की थी. इसके पहले इनके पिता ने भी कई बार शिकायत की थी, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. आज टीम ने लेखपाल को रंगे हाथ पकड़ा है.
संतोष दीक्षित, एंटी करप्शन निरीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details