उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Exclusive: संजय सिंह बोले, 'दिल्ली बना मॉडल प्रदेश, प्रधानमंत्री ने की सराहना'

By

Published : Aug 15, 2020, 2:15 PM IST

राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान दिल्ली में कोरोना की कम होती संख्या पर केजरीवाल सरकार की तारीफ है.

Jaunpur news
राज्यसभा सांसद संजय सिंह .

जौनपुर:दिल्ली सरकार की तरफ से कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए गए कदम का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तारीफ किया है. जिसे अब देश के अन्य राज्य भी अपनाना चाहते हैं. ये बातें राज्य सभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने ईटीवी भारत से कही हैं. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सरकार चरणबद्ध तरीके से योजना बनाती तो कोरोना से लड़ाई में सहायता मिलती, लेकिन सरकार की गलत रणनीतियों से आज कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 22 लाख को पार कर गया है.

उन्होंने गृह मंत्री को आडे़ हाथों लिया. उन्होंने कहा कि अगर अमित शाह दिल्ली में कमांड करने के बजाय अपने संसदीय क्षेत्र गांधी नगर गुजरात में कमांड करते तो गुजरात कोरोना के कहर से नहीं कराह रहा होता. हालांकि उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली सरकार को मिली सहायता को स्वीकार किया है.

राज्यसभा सांसद संजय सिंह से खास बातचीत.

राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एक दिवसीय दौरे पर जौनपुर पहुंचे. जहां ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने कहा की अरविंद केजरीवाल के निर्णय से दिल्ली में कोरोना पर रोक लगाई जा सकी है. संजय सिंह ने कहा की दिल्ली सरकार ने होम आइसोलेशन, प्लाज़्मा बैंक पर जोर देकर कोरोना से लड़ाई लड़ने का काम किया है. दिल्ली में 90 प्रतिशत रिकवरी रेट है.

संजय सिंह ने यूपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यहां भयावह स्थिति है. यहां कोरोना की सैम्पलिंग जनसंख्या के लिहाज से बेहद कम है. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 32 मेडिकल प्रभारी एक साथ अपना इस्तीफा दे रहे हैं. एक चिकित्साधिकारी की कोरोना से मौत होने पर उसकी डेथ बॉडी बदल दी जाती है.

देश में बढ़ते कोरोना पर बोलते हुए संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता की कमी के कारण कोरोना बढ़ रहा है. यूपी सरकार ने 31 मई तक डेढ़ लाख बेड की बात कही थी. राजीव त्यागी के मौत के सवाल पर बोलते हुए संजय सिंह ने कहा की राजीव त्यागी मेरे अच्छे मित्र थे. राजीव त्यागी की मौत के बाद टीवी चैनलों को अब डिबेट के तरीके में बदलाव लाना चाहिए. एक प्रवक्ता के बाद दूसरे प्रवक्ता को मौका दिया जाना चाहिए. एक चैनल वाले ही सिर्फ ऐसा करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details