उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 20, 2021, 12:51 PM IST

ETV Bharat / state

मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी घायल, रेप और हत्या में था वांछित

उत्तर प्रदेश के जौनपुर (jaunpur) जिले में रविवार को मुठभेड़ (encounter) में एक बदमाश घायल हो गया. बदमाश सात साल की बच्ची से रेप (rape) और हत्या (murder) के मामले में वांछित था.

जौनपुर
जौनपुर

जौनपुरःजिले में पुलिस ने रविवार को मुठभेड़ में 25000 रुपये के इनामी को घायल कर दिया. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगी. इस दौरान एक गोली स्वाट प्रभारी आदेश त्यागी के बुलेटप्रूफ जैकेट पर भी लगी. यह मुठभेड़ (encounter) महराजगंज थाने के भटपुरा गांव (bhatpura) की पुलिया के पास हुई. घायल बदमाश रेप और हत्या के मामले में वांछित था.

रविवार की भोर में महाराजगंज थाना प्रभारी और स्वाट प्रभारी अपनी-अपनी टीम के साथ वांछित अपराधियों की तलाश में क्षेत्र में गश्त पर निकले थे. इस दौरान सड़क पर संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी कर रहे थे. तकरीबन 3 बजे के आसपास भटपुरा गांव की पुलिया के पास गाड़ी की लाइट एक युवक पर पड़ी तो वह भागने लगा. इस दौरान जब उन लोगों ने उसे पूछताछ करनी चाही तो संदिग्ध युवक ने पुलिस टीम पर गोली चला दी. यह गोली स्वाट प्रभारी आदेश त्यागी के बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी. आत्मरक्षा में पुलिस टीम द्वारा भी फायर किया गया. इस दौरान दो गोलियां संदिग्ध युवक के दाहिने पैर में लग गई. गोली पैर में लगने के कारण युवक वहीं गिर पड़ा. पुलिस और स्वाट की टीम ने युवक को धर दबोचा. युवक की पहचान अच्छे डफाली निवासी तरहटी गांव, मुंगराबादशाहपुर थाना के रूप में हुई. घायल इनामी को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

इसे भी पढ़ेः शौचालय में रहने को मजबूर आठ बच्चों संग दंपत्ति

इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण त्रिभुवन सिंह ने बताया कि संदिग्ध युवक की पहचान अच्छे डफाली के रूप में हुई. यह युवक कुछ दिनों पूर्व हुए रेप के बाद हत्या के मामले में वांछित था. 7 वर्षीय बालिका के साथ रेप कर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस को सरगर्मी से इसकी तलाश थी और इसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था. युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details