उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 11, 2021, 10:58 AM IST

Updated : Nov 11, 2021, 11:21 AM IST

ETV Bharat / state

मालगाड़ी के 21 डिब्बे हुए बेपटरी, बदले जाएंगे गाड़ियों के रूट

जौनपुर में बदलापुर स्टेशन के पास गुरुवार सुबह बड़ा रेल हादसा टल गया. सुबह लगभग 7:30 बजे मालगाड़ी के 21 डिब्बे बेपटरी हो गए. मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंच गए हैं.

मालगाड़ी
मालगाड़ी

जौनपुर:बदलापुर स्टेशन के पास गुरुवार सुबह बड़ा रेल हादसा टल गया. सुबह लगभग 7:30 बजे मालगाड़ी के 21 डिब्बे बेपटरी हो गए. हादसे के समय इतनी भयानक आवाज हुई कि आसपास के गांव के लोग दौड़ पड़े. फिलहाल घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. मलबों को हटाकर रूट को शुरू करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

सुबह 7:30 बजे जौनपुर के श्री कृष्णा नगर रेलवे स्टेशन के समीप बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. मालगाड़ी के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस दौरान तेज आवाज से आसपास गांव के लोग घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े. आवाज इतनी तेज थी कि लग रहा था कोई बड़ा रेल हादसा हो गया. मालगाड़ी के पहिए झटके के कारण एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए थे. बोगियां पटरी के किनारे उतरी हुई थीं.

फिलहाल यह घटना कैसे हुई यह जांच का विषय है, लेकिन इसके कारण लखनऊ, सुल्तानपुर, वाराणसी रेल मार्ग प्रभावित हो गया है. कई गाड़ियों के रूट बदलने की कवायद शुरू कर दी गई है. रेलवे के आला अधिकारियों का कहना है कि दोपहर तक रूट सामान्य कर दिया जाएगा. महामना एक्सप्रेस और पटना इंदौर एक्सप्रेस को रास्ते में खड़ा करा दिया गया.

यह भी पढ़ें:'हत्यारा फोरलेन' अवैध क्रासिंग से ले चुका है 30 से ज्यादा जान, जिम्मेदार मौन

घटना के बाद से रेलवे के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. मलबे को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. हादसा कैसे हुआ इसका जवाब रेलवे जांच के बाद स्पष्ट रूप से बता पाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 11, 2021, 11:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details