उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 3, 2020, 9:54 PM IST

ETV Bharat / state

जालौन: बेतवा नदी में नहाने गए युवक की डूबने से हुई मौत

यूपी के जालौन में कोटरा क्षेत्र के अंतर्गत बेतवा नदी में नहाने गए एक युवक की डूबने से मौत हो गई. युवक अपने दोस्तों के साथ नदी में नहाने के लिए गया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

etv bharat
बेतवा नदी में नहाने गए युवक की डूबने से हुई मौत

जालौन: जिले के कोटरा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सैदनगर में बेतवा नदी में नहाने गए एक युवक की डूबने से मौत हो गई. युवक अपने दोस्तों के साथ नहाने के लिए नदी में कूदा था. लेकिन पानी की गहराई और जलधारा का बहाव तेज होने की वजह से युवक नदी में डूब गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटना उरई मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर सैदनगर के सला घाट की है. जहां शाम को पिंडारी गांव के रहने वाले चार लड़के विक्रम, रोहित, राजेश और अनिल नहाने के लिए बेतवा नदी में गए थे. नहाते समय विक्रम का पैर पत्थर से फिसल गया और वो बेतवा नदी की तेज धारा में बहने लगा. जिसे देख दोस्तों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण विक्रम गहराई में चला गया. जहां पत्थर से टकरा कर नदी में डूब गया.

दोस्तों की चीख-पुकार सुन आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने 4 गोताखोरों को विक्रम को ढूंढने के लिए नदी में उतारा. 4 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद विक्रम के शव को बाहर निकाला गया. पुलिस ने परिजनों को सूचित कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कोटरा क्षेत्र के अंतर्गत सला घाट में हर 2 महीने में नदी में डूबने से लोगों की मौत हो रही है. लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासन चेता नहीं है. आंकड़ों की बात करें तो साल भर के अंदर सला घाट में 10 से 12 लोगों की डूबने से मौत होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details