उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Assembly Elections 2022: अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में अर्द्ध निर्मित असलहा बरामद

By

Published : Jan 22, 2022, 6:16 PM IST

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले जालौन (Jalaun) और उन्नाव (Unnao) में पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान एट पुलिस ने दो अभियुक्तों को धर दबोचने में कामयाब रही है. वही एट पुलिस ने मौके से 8 तमंचे, 4 अर्धनिर्मित तमंचे, 2 रिवाल्वर, 1 गन और 16 कारतूस और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए है.

ETV BHARAT
Illegal Arms Factory

जालौन:आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को लेकर जालौन (Jalaun) में होने वाली आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बनाए जा रहे अवैध असलहा फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने असलहा फैक्ट्री में बनाए जा रहे भारी मात्रा में असलहा और अर्द्ध निर्मित असलहों को बरामद किया है. पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरी ओर उन्नाव में भी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने निर्मित व अर्ध निर्मित असलहा व तमंचा बनाने के उपकरण व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया हैं. इस दौरान पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है.

जालौन के एट पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर बड़ी सफलता हासिल की है पुलिस ने फैक्ट्री में बनाए जा रहे भारी मात्रा में असलहा और अर्द्ध निर्मित असलहों को बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 8 तमंचे, 4 अर्धनिर्मित तमंचे, 2 रिवाल्वर, 1 गन और 16 कारतूस और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए है.

Jalaun

पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने पुलिस लाइन में खुलासा करते हुए बताया है कि आगामी विधानसभा में इन असलहों का इस्तेमाल किया जाना था. असलहों को बनाकर आस पास के जिलों में सप्लाई किए जाने की योजना बनाई गई थी. फिलहाल पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है. यह अवैध असलहा फैक्ट्री एट थाना क्षेत्र के ग्राम टिकरिया में संचालित की जा रही थी.

यह भी पढ़ें:यूपी विधानसभा चुनाव: 67 लाख रुपये सहित 2 गिरफ्तार

उन्नाव में असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

खबर उन्नाव (Unnao) से है जहां विधानसभा चुनाव से पहले उन्नाव पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुखबिर की सूचना पर उन्नाव पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने निर्मित व अर्ध निर्मित असलहा व तमंचा बनाने के उपकरण व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया हैं. पुलिस की छापेमारी के बीच एक अभियुक्त भागने में कामयाब रहा. वहीं एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जाता है कि चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए अवैध असलहा बनाए जा रहे थे. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है. पुलिस आगे इस पूरे नेटर्वक की तफ्तीश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें:मैरिज हॉल में युवक की दबंगई, तमंचे के बल पर मांगी रंगदारी

मिली जानकारी के अनुसार, आसीवन थाना क्षेत्र के पमेधिया गांव के जंगल में लंबे समय से असलहे का काला कारोबार फल-फूल रहा था. उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल है, ऐसे में विधानसभा चुनाव में दहशत फैलाने के लिए तैयार किए जा रहे हैं. असलहे की फैक्ट्री पर उन्नाव पुलिस ने शिकंजा कसा है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर अवैध असलहा फैक्ट्री पर छापा मारा. पुलिस ने मौके से 12 अवैध तमंचे, एक बंदूक 14 जिंदा और खाली कारतूस असलहा बनाने के उपकरण समेत असलहे के कई पार्ट बरामद किये हैं. वहीं इस बीच एक अभियुक्त भागने में कामयाब रहा, लेकिन दूसरे साथी को पुलिस ने धर दबोचा है.

अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि उन्नाव में आज एक बड़ी कार्रवाई हुई है. जिसमें पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस को सूचना मिली कि पमेधिया गांव के जंगल में एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही थी. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इस आरोपी का नाम मुकेश यादव बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details