उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: मुआवजा न मिलने से आहत प्रदर्शनकारियों ने रुकवाया हाईवे निर्माण का काम

By

Published : Feb 1, 2020, 6:58 PM IST

जालौन में कालपी हाईवे निर्माण से प्रभावित लोग अब सड़कों पर उतर आए हैं. उनका कहना है कि अगर मुआवजा नहीं मिला तो अब आमरण अनशन होगा. एसडीएम ने प्रदर्शनकारियों को जल्द से जल्द मुआवजा उपलब्ध कराने की बात कही है.

etv bharat
सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी.

जालौन: कालपी हाईवे निर्माण से प्रभावित धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी अब सड़कों पर उतर आए हैं. आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने फोर लेन हाईवे निर्माण के काम को रुकवा दिया, जिस वजह से प्रशासन के लिए स्थिति चुनौतीपूर्ण हो गई है. मौके पर पहुंचे एसडीएम कालपी ने मांगों पर अड़े प्रदर्शनकारियों से बात कर उनकी मुआवजा राशि जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की बात कही है.

मुआवजा न मिलने से आहत प्रदर्शनकारियों ने रुकवाया हाईवे निर्माण का कार्य.

14 साल बाद शुरू हुआ हाईवे निर्माण कार्य
कालपी में एनएच 27 पर डेढ़ किलोमीटर का रुका हुआ हाईवे निर्माण कार्य 14 साल बाद शुरू हुआ. इस वजह से एनएचएआई के रास्ते में पड़ रहे मकानों और जमीन के स्वामियों को प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया गया था. काफी समय बीत जाने के बाद भी मुआवजा न मिलने की वजह से लोगों को अस्थाय़ी तौर पर रहना पड़ रहा है.

मुआवजा नहीं मिला तो होगा आमरण अनशन
प्रदर्शनकारी प्रशांत शुक्ल ने बताया कि हमारा आंदोलन पिछले 10 दिन से लगातार चल रहा है. मुआवजा न मिलने से हम लोग विपरीत परिस्थितियों में रह रहे हैं. कई बार आश्वासन देने के बाद भी अभी तक धनराशि उपलब्ध नहीं कराई गई है. प्रशासन ने जल्द से जल्द मुआवजा देने की बात कही है. अगर नहीं मिलता तो हमारा प्रदर्शन आमरण अनशन में बदल जाएगा. वहीं विधायक प्रतिनिधि राघवेंद्र सिंह ने बताया कि हाईवे निर्माण से प्रभावित लोगों की बात एनएचएआई और प्रशासन को बता दी गई है और बहुत ही जल्द लोगों के खातों में मुआवजा राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी.


इसे भी पढ़ें:-पीएम की दो टूक : सीएए पर बचाव करने की जरूरत नहीं, आक्रामक रहें

ABOUT THE AUTHOR

...view details