उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: मुठभेड़ के दौरान तीन शातिर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 15, 2020, 8:20 PM IST

यूपी के जालौन जिले में सर्विलांस एसओजी और पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए लुटेरे अंतर्जनपदीय लुटेरे हैं. साथ ही लुटेरों के पास से दो देसी तमंचा, नशीला पाउडर, 10 जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

पुलिस की गिरफ्त में शातिर लुटेरे
पुलिस की गिरफ्त में शातिर लुटेरे

जालौनः जिले की सर्विलांस एसओजी और उरई कोतवाली पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जालौन पुलिस ने बीती रात वाहन लूट की घटना को अंजाम देने वाले अंतर्जनपदीय लुटेरों से मुठभेड़ के दौरान लूटी गई गाड़ी के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अभियुक्तों के पास से दो देसी तमंचा, नशीला पाउडर, 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों को जेल भेज दिया.

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने पुलिस लाइन में खुलासा करते हुए बताया 10 सितंबर को झांसी निवासी इकबाल सिंह भाटिया ने लूट लेने के संबंध में थाना कोतवाली उरई में मुकदमा पंजीकृत कराया था. इस लूट की घटना का खुलासा करने के लिए क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार के नेतृत्व में एसओजी सर्विलांस और उरई कोतवाली टीम को लगाया था. जिस पर काम करते हुए मुखबिर की सटीक सूचना पर उरई कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत अजनारी हाईवे रोड के पास से पुलिस मुठभेड़ के दौरान अभियुक्त शकील, नमो नारायण और मोहन को लूट की गई गाड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार हुआ शातिर अभियुक्त थाना अकबरपुर जनपद कानपुर देहात का रहने वाला है और इसके ऊपर संगीन धाराओं में 1 दर्जन से अधिक मुकदमें पंजीकृत हैं. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हाईवे पर रेकी कर नशीले पाउडर का प्रयोग कर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे. इसी क्रम में 9 तारीख को झांसी से आ रही गाड़ी को रोक कर लिफ्ट लेने के बहाने से उरई के अजनारी हाईवे के पास चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर खेतों में खड़े बबूल के पेड़ से बांध दिया था और गाड़ी लेकर फरार हो गए थे.

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने बताया तीनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं जो हाईवे पर बने ढाबों पर रुकने वाली गाड़ियों की रेकी करते हैं और योजना बनाकर आगे चलकर उस गाड़ी को रोककर घटना को अंजाम देते हैं. अभियुक्तों के पास से 200 ग्राम से अधिक नशीला पाउडर, दो देसी तमंचे बरामद हुए हैं. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details