उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 28, 2021, 4:04 PM IST

ETV Bharat / state

चौकीदार की हत्या करने के मामले में चार अभियुक्त गिरफ्तार

जिले में पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस टीम के साथ मिलकर चौकीदार की हत्या करने के मामले में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से तमंचा, कारतूस, चाकू और मोबाइल बरामद किया गया है. मामला उरई थाना क्षेत्र का है.

jalaun police arrested four accused for murder of chowkidar
चौकीदार की हत्या करने के मामले में चार अभियुक्त गिरफ्तार.

जालौन :जिले की उरई कोतवाली पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस टीम के साथ मिलकर बड़ी सफलता हासिल की है. 16 जनवरी को कृषि बीज गोदाम में हुई चौकीदार की हत्या के आरोप में पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से दो अदद देसी तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अवधेश सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में खुलासा करते हुए बताया कि 16 जनवरी की रात को पुलिस को सूचना मिली कि कांंशीराम कॉलोनी के पास कृष्ण मुरारी मिश्रा के खेत में बने कृषि गोदाम पर रखवाली कर रहे चौकीदार धर्म सिंह कुशवाहा की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी है. इस सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि अभियुक्त चोरी के इरादे से आए थे और कृषि बीज गोदाम से ट्रैक्टर और बोरिंग का सामान लेकर फरार हो गए, जिसकी बरामदगी कुठौंद थाना पुलिस ने शंकरपुर चौकी के पास की, लेकिन चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह के निर्देशन में दो टीमें गठित की गई. इसमें एसओजी प्रभारी ने सर्विलांस टीम और उरई कोतवाली टीम के साथ मिलकर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक अभियुक्त की पहचान की.

ये भी पढे़ं:बदमाशों ने गला रेतकर की चौकीदार की हत्या

पहचान में आया अभियुक्त प्रदीप कानपुर देहात का रहने वाला है, जो पहले भी कृष्ण मुरारी मिश्रा के यहां काम कर चुका है. अभियुक्त प्रदीप ने अपने बाकी साथियों के साथ योजना बनाकर इसी बीच गोदाम से सामान को चुराकर बेचने की तरकीब बनाई और घटना को अंजाम देने के लिए 16 जनवरी की रात कृषि गोदाम पहुंचा. यहां चौकीदार ने प्रदीप को पहचान लिया, जिस कारण उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गई. चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details