उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जालौन में 25 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के जालौन में पुलिस ने 25 हजार के इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त हत्या के आरोप में पिछले 5 महीनों से फरार चल रहा था. पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Jun 13, 2020, 8:41 PM IST

jalaun police
पुलिस ने 25 हजार के इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया

जालौन:जिले में आटा थाना पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 25 हजार के इनामी शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त हत्या के आरोप में पिछले 5 महीनों से फरार चल रहा था. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हुई कुल्हाड़ी के साथ अवैध देसी तमंचा भी बरामद किया है. वहीं पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह ने बताया कि कदौरा इलाके के हांसा गांव में 6 फरवरी को 58 वर्षीय राम प्रसाद की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद मृतक के पुत्र ने तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया था. पुलिस की छानबीन में गांव के ही रहने वाले महिपाल का नाम सामने आया था. इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पिछले 5 महीनों से प्रयास कर रही थी. आटा थाने की पुलिस ने सर्विलांस टीम के साथ मिलकर 25 हजार के इनामी हत्यारोपी गिरफ्तार कर लिया है.

पूछताछ में अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि महिपाल और धर्मेंद्र दोनों ही हांसा गांव के रहने वाले हैं. दोनों ने मिलकर राम प्रसाद की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी, क्योंकि साथी धर्मेंद्र ने बताया था कि गांव का ही रहने वाला गौरव द्विवेदी धर्मेंद्र की पत्नी पर बुरी नियत रखता था. जिस को मारने के उद्देश्य से खेत पर बनी झोपड़ी के पास गए थे, जहां गौरव तो नहीं मिला. लेकिन बाग में रह रहे रामप्रसाद ने सारी बातें सुन ली. इस पर उसके बाग में लगे पेड़ पौधों को नष्ट कर डालने के बाद वृद्ध रामप्रसाद की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर मौके से फरार हो गए थे.

ये भी पढ़ें-जालौन: मेडिकल कॉलेज में तैनात महिला सफाईकर्मी कोरोना पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details