उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: बुंदेलखंड में पाइप लाइन पेयजल योजना की तैयारी, 2022 तक मिलेगा हर घर में पानी

By

Published : Feb 10, 2020, 7:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के जालौन में केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर हर घर में पाइपलाइन के जरिए पेयजल सुविधा पहुंचाने की तैयारी कर ली है. इस योजना के तहत पीएम मोदी और सीएम योगी ने 9000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं.

etv bharat
पाइप लाइन पेयजल योजना की तैयारी.

जालौन: बुंदेलखंड के हर घर में पाइपलाइन के जरिए पेयजल की सुविधा लोगों को मिले इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर 9000 करोड़ रुपये की पेयजल योजना शुरू की है. इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर बैठक की गई. इसमें मार्च 2022 तक प्रत्येक गांव में पाइप लाइन के जरिए लोगों को पानी की सुविधा मिल सके और ग्रामीणों को गर्मी के समय में होने वाली समस्या को दूर किया जा सके इस पर चर्चा की गई.

पाइप लाइन पेयजल योजना की तैयारी.

जिलाधिकारी ने दिए निर्देश
उरई के कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त अधीनस्थों को निर्देश दिया है कि मार्च 2020 से योजना की शुरुआत कर दी जाएगी. साथ ही इस काम में सभी अधिकारियों को संस्थान बताए गए हैं ताकि वहां पर बारीकी से निरीक्षण किया जा सके और आने वाली समस्याओं को दूर कर सकें.

योजना के तहत 9000 करोड़ रुपये की मंजूरी
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड में योजना के तहत 9000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. इसके तहत जिले को 1500 करोड़ रुपये का बजट मिल गया है. इसके लिए काम शुरू करते हुए 9 ब्लॉकों में पेयजल योजना संबंधित काम कराया जाना है. 5 ब्लॉकों में ट्यूबवेल के माध्यम से हर घर में पाइप लाइन बिछाकर पानी दिया जाएगा. जबकि 4 ब्लॉकों में यमुना और बेतवा नदी के माध्यम से पानी की सप्लाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में लगा सीएम योगी का जनता दरबार, सुनी लोगों की समस्याएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details