उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: नोडल अधिकारी ने सीएचसी का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Nov 14, 2019, 8:00 AM IST

उत्तर प्रदेश के जालौन में बुधवार को नोडल अधिकारी और परिवहन आयुक्त अपने दो दिवसीय दौरे पर जिला निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीएचसी सहित राजकीय महाविद्यालय का निरीक्षण किया और खामियों पर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

नोडल अधिकारी ने सीएचसी का किया निरीक्षण

जालौन: परिवहन आयुक्त और जिले के नोडल अधिकारी धीरज साहू दो दिवसीय दौरे पर जालौन जिला पहुंचे. उन्होंने नगर में संचालित राजकीय महाविद्यालय समेत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण में मिली खामियों को दूर करने के निर्देश के साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को फटकार भी लगाई.

नोडल अधिकारी दो दिवसीय दौरे पर
नोडल अधिकारी और परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने बुधवार को नगर में विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी सबसे पहले कोंच रोड स्थित फुंदी सिंह लौना राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पहुंचे.

महाविद्यालय में साफ सफाई व्यवस्था तो ठीक ठाक मिली, लेकिन पंजीकृत 298 छात्र-छात्राओं के सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति काफी कम मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई. पता चला कि 15 प्रवक्ताओं के पदों के सापेक्ष बारह पद खाली पड़े हैं. बीकॉम और एमकॉम के छात्र छात्राओं को पढ़ाने के लिए महाविद्यालय में प्रवक्ता ही नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें:- जालौन: प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक, 18 बिंदुओं पर हुई विस्तृत चर्चा

नोडल अधिकारी ने महाविद्यालय में हाल ही में बने कमरों में खुदाई कराकर गुणवत्ता को परखा और टुकड़ों के नमूने जांच के लिए भेजे हैं. वहीं महाविद्यालय का रास्ता ठीक न मिलने पर उन्होंने इंटरलॉकिंग कराने के निर्देश दिए.

नोडल अधिकारी ने सीएचसी का किया निरीक्षण.

सामुदायिक केंद्र का किया निरीक्षण
महाविद्यालय के निरीक्षण के बाद नोडल अधिकारी सीधे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. सीएचसी में भी साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त मिली. निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों से भी हालचाल पूछा और अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में भी पूछताछ की. साथ ही उन्होंने जच्चा बच्चा वार्ड और महिला वार्ड का भी निरीक्षण किया.

सीएचसी के निरीक्षण के बाद वह वार्ड नंबर चार मोहल्ला फर्दनवीस और चुर्खीवाल में निरीक्षण के लिए पहुंच गए, जहां रास्ते में सड़क उखड़ी मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई और सड़क की मरम्मत कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details