उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जालौन : रेड जोन में रहने वाले लोगों की कोरोना कंट्रोल रूम से की जा रही मदद

जालौन में कोरोना मरीज सामने आने के बाद शहर के तीन किलोमीटर एरिया को पूरी तरह सील कर दिया गया है. लोगों को परेशानी न हो इसके लिए कोरोना कंट्रोल रूम से हर परिवार तक जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है.

By

Published : Apr 28, 2020, 5:48 PM IST

jalaun corona control room
कोरोना कंट्रोल रूम 24 घंटे खुला रहता है

जालौन:जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि होने के बाद उरई शहर के 3 किलोमीटर एरिया को प्रशासन ने रेड जोन घोषित कर पूरी तरह सील कर दिया है. इस हॉटस्पॉट एरिया के अंदर रहने वाले परिवारों को किसी चीज की परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन कोरोना कंट्रोल रूम से हर परिवार तक सब्जी, दूध, राशन और दवाइयां पहुंचाने का काम कर रहा है.

जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने बताया कोरोना कंट्रोल रूम 24 घंटे खुला रहता है. रेड जोन एरिया अलर्ट होने के बाद दो किलोमीटर के दायरे में सभी दुकानों को पूरी तरीके से बंद कर दिया है और उस एरिया में रह रहे हजारों की संख्या में परिवारों को किसी भी सामान की जरूरत के लिए हर वार्ड में दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जिनके नंबर कोरोना कंट्रोल रूम के जरिए जारी कर दिए गए हैं.

कंट्रोल रूम में रोजाना 700 के करीब शिकायतें और समस्याएं आती हैं, जिन्हें संबंधित अधिकारियों को ट्रांसफर कर त्वरित समाधान के लिए दे दिया जाता है. उसके बाद मैं उसका फीडबैक भी लेता हूं. जिलाधिकारी ने बताया कि अभी तक चार हजार से अधिक लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details