उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जालौन: अब डाकघर से मिलेगा गंगाजल, बस करना होगा यह काम

उत्तर प्रदेश के जालौन में गंगाजल की चाह रखने वालों के लिए डाकघर ने काम आसान कर दिया है. 'गंगाजल आपके द्वार' का शुभारंभ जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने उरई के प्रधान डाकघर में फीता काटकर किया.

By

Published : Jul 30, 2019, 11:00 PM IST

डाकघर से मिलेगा गंगाजल

जालौनःपवित्र गंगाजल के बिना कोई अनुष्ठान पूरा नहीं होता. इसलिए सरकार ने अब डाकघर से इसे मंगाने की सुविधा लोगों को मुहैया कराई है. अब आप घर बैठे गंगोत्री से गंगाजल डाक विभाग के माध्यम से अपने घर मंगा सकते हैं. इसके लिए आपको महज 30 रुपए अदा करने होंगे.

डाकघर से मिलेगा गंगाजल.
मंगलवार को उरई के प्रधान डाकघर में 'गंगाजल आपके द्वार' सेवा का शुभारंभ जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने किया. उन्होंने बताया कि यह बहुत ही खुशी का विषय है कि डाक विभाग सीधे गंगोत्री से गंगा जल श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध करा रहा है. गंगाजल को बहुत ही पवित्र माना जाता है. इस जल में बैक्ट्रियोज़ नामक बैक्टीरिया पाया जाता है. जिस वजह से यह जल कभी खराब नहीं होता.
सहायक डाक अधीक्षक राजीव तिवारी ने कहा कि गंगाजल की सेवा डाक विभाग ने शुरू कर दी है. हमारे पास गंगोत्री का गंगाजल लोगों के लिए उपलब्ध रहेगा. 250 एमएल की कीमत डाक विभाग द्वारा 30 रुपए रखी गई है. इस सेवा को शुरू करने का मकसद लोगों को घर बैठे शुद्ध गंगाजल प्राप्त हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details