उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जालौन: फर्नीचर गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान खाक

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में एक फर्नीचर के गोदाम में भयंकर आग लग गई. काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक आग से दुकान में रखा करीब 25 लाख का सामान जलकर खाक हो गया.

By

Published : Jun 24, 2020, 1:11 PM IST

Updated : Jun 24, 2020, 2:07 PM IST

गोदाम में लगी आग
गोदाम में लगी आग

जालौन:जिले के कोच नगर में एक फर्नीचर की गोदाम में भीषण आग लग गई. हादसे में गोदाम में रखा फर्नीचर का सारा सामान जलकर राख हो गया. सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग से दुकान मालिक को करीब 25 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

फर्नीचर जलकर हुआ खाक
मामला जालौन जिले के उरई मुख्यालय से 28 किलोमीटर दूर कोच कोतवाली का है. जहां दीप अग्रवाल फैक्ट्री एरिया में फर्नीचर के गोदाम पर लकड़ी का फर्नीचर बनाकर सप्लाई करते थे. तड़के सुबह दीप के गोदाम में अचानक आग लग गई. आग में गोदाम में रखा फर्नीचर का सारा सामान जलकर राख हो गया. आस-पास के लोगों की सूचना पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयावह थी कि बुझाने के लिए कई घण्टे मशक्कत करनी पड़ी.

लाखों का हुआ नुकसान
करीब 5 घण्टे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग से गोदाम में रखे करीब 25 लाख रुपये के फर्नीचर जलने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं एक कार के भी क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिल रही है. फिलहाल गोदाम मालिक दीप अग्रवाल यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि आग कैसे लगी.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राम राजा यादव ने बताया कि प्रथम दृश्य शार्ट सर्किट के कारण आग लगने की संभावना दिख रही है. हालांकि गोदाम में आग बुझाने के कोई उपकरण नहीं थे और न ही फायर ब्रिगेड की तरफ से कोई एनओसी दी गई थी.

Last Updated : Jun 24, 2020, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details