उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: समाधान दिवस पर डीएम ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

By

Published : Jan 22, 2020, 6:58 AM IST

यूपी के जालौन मेे समाधान दिवस का आयोजन किया गया. डॉ. मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में तहसील सभागार में समाधान दिवस आयोजित किया गया.

etv Bharat
डीएम ने लंबित प्रमाण पत्रों पर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश.

जालौन: जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में तहसील सभागार में समाधान दिवस आयोजित किया गया. डीएम के समक्ष 76 मामले सामने आए, जिसमें 4 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया. इस मौके पर जिला अधिकारी ने उपस्थित अधीनस्थ को निर्देशित किया कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण किया जाए.

डीएम ने लंबित प्रमाण पत्रों पर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश.

लंबित प्रार्थना पत्र पर सख्त कार्रवाई
जिलाधिकारी ने समाधान दिवस में आने से पहले उन्होंने सर्वप्रथम उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया. इसके उपरांत पिछले संपूर्ण समाधान दिवस में आए हुए विभिन्न विभागों से संबंधित प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस के प्रार्थना पत्र को लंबित ना रखा जाए और लंबित प्रार्थना पत्र पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

संपूर्ण समाधान दिवस में कोई क्षेत्र शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें 4 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया. शेष प्राथना पत्र को संबंधित विभागीय अधिकारियों को बुलाकर सौंपा दिया गया और यह भी निर्देशित किया गया कि आए हुए समस्त प्रार्थना पत्रों का गुणवत्ता पूर्ण सब समय से निस्तारित कर दिया जाए. किसी भी प्रकार की लापरवाही इस कार्य में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details